विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम बनने के बाद भजन लाल शर्मा ले सकते हैं ये 3 बड़े एक्शन, दे सकते हैं प्रदेश की जनता को तोहफा

Bhajan Lal Sharma अपने पहले कैबिनेट की बैठक करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम अपने पहले कैबिनेट बैठक में बड़े फैसले लेंगे. जबकि वह जनता को कोई बड़ा तोहफा भी दे सकते हैं. 

Read Time: 3 min
सीएम बनने के बाद भजन लाल शर्मा ले सकते हैं ये 3 बड़े एक्शन, दे सकते हैं प्रदेश की जनता को तोहफा
राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान में भी बीजेपी की सरकार है  जिसकी कमान अब भजन लाल शर्मा के हाथ में हैं. भजन लाल शर्मा को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था. अब उन्होंने सीएम पद की शपथ भी ले ली है. इसके बाद सभी की नजर भजन लाल शर्मा के ऊपर है कि सीएम बनने के बाद वह अब कौन सा फैसला लेंगे. भजन लाल शर्मा अपने पहले कैबिनेट की बैठक करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम अपने पहले कैबिनेट बैठक में बड़े फैसले लेंगे. जबकि वह जनता को कोई बड़ा तोहफा भी दे सकते हैं. 

भजन लाल शर्मा ले सकते हैं ये 5 बड़े फैसले

राजस्थान में घट सकता है पेट्रोल डीजल के दाम 

राजस्थान में सबसे ज्यादा पेट्रोल-डीजल के दाम हैं. यहां प्रदेश में पेट्रोल पर 31.04 प्रतिशत वैट वसूला जाता है. जबकि 1.5 रुपये प्रति लीटर रोड डेवलपमेंट सेस भी लिया जाता है. वहीं डीजल पर भी करीब 19.30 प्रतिशत वैट लिया जाता है और 1.75 रुपये प्रति लीटर सेस वसूला जाता है. ऐसे में वैट और सेस को कम कर पेट्रोल-डीजल की कीमत में भजन लाल की सरकार राहत दे कर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दे सकती है.

कानून व्यवस्था को लेकर अहम फैसला

राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर भी सीएम भजन लाल शर्मा अहम फैसला ले सकते हैं. यहां भी उत्तर प्रदेश की त4ज पर एंटी रोमिया स्क्वॉड का गठन किया जा सकता है. वहीं माफियाओं के खिलाफ बड़े अभियान जैसे एक्शन की बात हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः  सीएम बनने से पहले भजन लाल शर्मा ने इस काम से लूट लिया सबका दिल, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे भावुक

खुले में नॉनवेज  बेचने पर लग सकती है रोक

राजस्थान में भी सीएम भजन लाल शर्मा खुले में नॉनवेज बेचने पर रोक लगा सकते हैं. एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के नए सीएम  डॉ मोहन यादव ने खुले में मांस-मीट और अंडे बेचने पर रोक लगाने का फैसला लिया है. ऐसे में भजन लाल शर्मा भी इस पर रोक लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः IAS टी. रविकांत बनाए गए राजस्थान CM के प्रमुख सचिव, शपथ ग्रहण के तुरंत बाद आदेश जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close