विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बड़ा प्रशासनिक बदलाव, IAS टी. रविकांत बनाए गए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण के बाद बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. आईएएस टी. रविकांत राजस्थान भाजपा के प्रमुख सचिव बनाए गए हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान में नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बड़ा प्रशासनिक बदलाव, IAS टी. रविकांत बनाए गए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव
राजस्थान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण के दौरान सीएम का अभिभावदन करते प्रधानमंत्री मोदी.

IAS T. Ravikant Principal Secretary to CM Rajasthan: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण के बाद पहला बड़ा प्रशासनिक बदलाव हो गया है. यह बदलाव मुख्यमंत्री के सचिव स्तर के अधिकारियों में हुआ है. IAS टी रविकांत राजस्थान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के प्रमुख सचिव बनाए गए हैं. इसके अलावा IAS अफसर आनंदी और सौम्या झा को मुख्यमंत्री राजस्थान का सचिव और संयुक्त सचिव बनाया गया है. 

इन तीनों अधिकारियों के लिए पदस्थापन की चिट्ठी राजस्थान के कर्मिक विभाग की ओर से जारी कर दी गई है. टी. रविकांत वर्तमान में चिकित्सा शिक्षा विभाग राजस्थान के प्रमुख शासन सचिव थे. जबकि आईएएस अफसर आनंदी सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग राजस्थान में शासन सचिव थीं.


मुख्यमंत्री राजस्थान के संयुक्त सचिव बनाए गए सौम्या झा अभी राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य परिचालन प्रबंधक के पद पर नियुक्त थे. कर्मिक विभाग की ओर से जारी चिट्ठी में इन तीनों अफसरों के पदस्थापन को तुरंत प्रभाव में लेने की बात कही गई है. राज्यपाल कलराज मिश्र के आदेश वाली चिट्ठी जारी कर दी गई है. 

राजस्थान सीएम के प्रमुख सचिव बनाए जाने संबंधी पत्र.

राजस्थान सीएम के प्रमुख सचिव बनाए जाने संबंधी पत्र.

1998 बैच के हैं टी. रविकांत, आनंदी 2007 तो सौम्या 2017 बैच के 

इसके तहत 1998 बैच के आईएएस अधिकारी टी. रविकांत को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि 2007 बैच की आईएएस अधिकारी आनंदी को मुख्यमंत्री का सचिव और आईएएस अधिकारी डॉ सौम्या झा (2017 बैच) को संयुक्त सचिव बनाया गया है.

कार्मिक विभाग ने शुक्रवार दोपहर इस आशय का आदेश जारी किया। विभाग का कहना है कि इन अधिकारियों का पदस्थापन अस्थायी तौर पर किया गया है और ये अपने अपने वर्तमान पद का कार्य भी देखते रहेंगे.

यह भी पढ़ें -  राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने डिप्टी सीएम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close