विज्ञापन

Rajasthan News: पुलिस और गौ-तस्करों में मुठभेड़, गोली लगने से निर्दोष युवक की मौत; परिजन ने घेरा थाना

Rajasthan News: डीग जिले में युवक आवारा गायों को टेंपू में भरकर छोड़ने जा रहा था. इस बीच कुम्हेर थाना क्षेत्र के पिचूमर मोड़ के पास पुलिस और गोतस्करों की मुठभेड़ हो रही थी. 

Rajasthan News: पुलिस और गौ-तस्करों में मुठभेड़, गोली लगने से निर्दोष युवक की मौत; परिजन ने घेरा थाना
डीग में पुलिस और गौ-तस्करों के मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से संदीप प्रजापति की मौत हो गई.

Rajasthan News: डीग जिले में मंगलवार देर रात्रि पुलिस और गोतस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दूसरे टेंपो में गायों को लेकर जा रहे संदीप प्रजापति को गोली लगने से मौत हो गई. उसके साथ नरेश जादौन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने गोवंश से भरी एक पिकअप को पकड़ा है. संदीप प्रजापति डीग के सोनगांव का रहने वाला था. सूचना पर आईजी राहुल प्रकाश, एसपी डीग राजेश मीणा कुम्हेर थाने पहुंचे. 

मृतक के परिजन और गांव वालों ने घेरा थाना  

घटना कुम्हेर थाना इलाके में पिचूमर मोड़ के पास हुई. घटना के बाद मृतक संदीप के परिजन और ग्रामीण बड़ी संख्या में पुलिस थाना कुम्हेर पहुंचे.  मृतक संदीप को निर्दोष बताते हुए कहा कि गांव में आवारा गाय थीं. वह फसलों को नुकसान पहुंचाती थीं. इस लिए संदीप आवारा गायों को टेंपू में भरकर मांढेरा रुंध छोड़ने जा रहा था. 

गतस्करों और पुलिस के बीच फंस गया युवक 

पुलिस का कहना है कि मृतक गौ-तस्करों और पुलिस के बीच फंस गया. गौ-तस्करों ने उसे पुलिस का मुखबिर समझकर उसको गोली मार दी. नाकाबंदी तोड़कर फरार हो गए. मृतक के परिजन घटना की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं. आईजी राहुल प्रकाश ने मृतक के परिजन को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया. 

मृतक संदीप प्रजापति की मौत की खबर सुनकर उसकी मां बेहोश हो गई.

मृतक संदीप प्रजापति की मौत की खबर सुनकर उसकी मां बेहोश हो गई.

डीग एसपी बोले, गौ-तस्करों ने मुखबिर समझकर मारी गोली 

एसपी डीग राजेश मीना ने बताया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक पिकअप गाड़ी में गौ-तस्कर गोवंश को भरकर तस्करी कर ले जा रहे हैं. इस पर पुलिस गोतस्करों का पीछा कर रही थी. पुलिस और गोतस्करों की मुठभेड़ के बीच एक दूसरी टेंपू गाड़ी पिचूमर मोड़ के पास पहुंच गई. उसमें भी गाय थीं. गौ-तस्करों को लगा कि वह पुलिस को साथ लेकर आया है, इस पर गौ-तस्करों ने उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. 

परिजन ज्यूडिशियल कस्टडी में पोस्टमार्टम कराने की मांग कर रहे हैं 

गौ-तस्कर नाकाबंदी तोड़कर फरार हो गए है जिनकी तलाश की जा रही है. मृतक का अभी पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.  मृतक के परिजन मेडिकल बोर्ड से ज्यूडिशियल कस्टडी में पोस्टमार्टम कराने की मांग कर रहे हैं. पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा की मृतक को किसकी गोली लगी? इस मामले को लेकर मृतक के परिजन और ग्रामीणों को कहना है कि हमें न्याय चाहिए. न्याय नहीं मिला तो हम धरना प्रदर्शन और जाम लगाएंगे.

यह भी पढ़ें:  मंत्री मदन दिलावर ने कांग्रेसी को दे दी ये जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर मचा बवाल तो..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Rajasthan News: पुलिस और गौ-तस्करों में मुठभेड़, गोली लगने से निर्दोष युवक की मौत; परिजन ने घेरा थाना
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close