विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2023

धौलपुर: प्रेमिका से मिलने आए डकैत लुक्का गुर्जर की पुलिस से मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार

Dacoit Lukka Gurjar Gang: राजस्थान के धौलपुर में डकैत लुक्का गुर्जर गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में दो बदमाश जख्मी हालत में गिरफ्तार हुए हैं. दोनों को गोली लगी है. हालांकि गिरोह का सरगना लुक्का गुर्जर फरार होने में कामयाब रहा.

Read Time: 6 min
धौलपुर: प्रेमिका से मिलने आए डकैत लुक्का गुर्जर की पुलिस से मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार
साथियों के साथ काले चश्मे में डकैत लुक्का गुर्जर.

Dacoit Lukka Gurjar Gang: राजस्थान के धौलपुर में प्रेमिका से मिलने आए डकैत लुक्का गुर्जर गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में लुक्का गुर्जर का भाई और एक और बदमाश गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने उसे जख्मी हालत में गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि लुक्का पुलिस को चकमा देकर अन्य साथियों के साथ भागने में सफल रहा. मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर पुलिस को शुक्रवार देर रात लुक्का गुर्जर गैंग के गढ़ी बाजना आने की सूचना मिली थी. इसके बाद एसपी मनोज कुमार के निर्देश पर सीओ सिटी सुरेश सांखला के साथ आंगई थाना पुलिस, क्यूआरटी, डीएसटी और साइबर टीम ने आंगई बांध के किनारे नाकाबंदी की. पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे सीओ सिटी सुरेश सांखला ने बताया कि बोलरो सवार डकैतों ने आंगई बांध के पास पहुंचते ही पुलिस की गाड़ियों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस की ओर जवाबी कार्रवाई की गई. जिसमें दो बदमाशों को जख्मी हालत में गिरफ्तार किया गया. 

बताया जाता है कि शुक्रवार रात लुक्का गुर्जर अपनी प्रेमिका से मिलने 6 साथियों के साथ पहुंचा था. मिलने के बाद वह प्रेमिका के साथ वापस लौट रहा था. इसी दौरान धौलपुर आंगई बांध के पास पुलिस नाकेबंदी देखकर डकैतों की ओर से फायरिंग की गई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में डकैत लुक्का का भाई रवि गुर्जर और उसका साथी अशोक गुर्जर घायल हो गया.

मुठभेड़ के दौरान दो साथियों के घायल होने के बाद डकैत लुक्का अपनी प्रेमिका और तीन साथियों के साथ खेतों में खड़े बाजरे की फसल और अंधेरी रात का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. दोनों ओर से हुई फायरिंग में पैर में गोली लगने से डकैत लुक्का का भाई रवि गुर्जर पुत्र विजय सिंह निवासी मोरोली और दूसरा साथी अशोक गुर्जर पुत्र विजय सिंह गुर्जर निवासी कुआं खेड़ा थाना बाड़ी सदर गिरफ्तार हो गया. दोनों को पुलिस ने जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया। 

ऑपरेशन हेड सीओ सिटी सुरेश सांखला ने बताया कि बोलेरो गाड़ी में डकैत लुक्का और उसकी प्रेमिका के साथ 7 लोग सवार थे, जिनमें से 2 लोग पुलिस हिरासत में हैं. उन्होंने बताया कि मौके से फरार 5 लोगों की तलाश के लिए लगातार सर्चिंग की जा रही है.



वर्ष 2023 में डकैत केशव गुर्जर और उसकी गैंग को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस की लिस्ट में लुक्का गुर्जर का नाम सबसे ऊपर है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार एडीएफ कर रही है. देर रात को हुई मुठभेड़ के बाद डकैत लुक्का एक बार फिर से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

भाई की हत्या का बदला लेने के लिए उठाया बंदूक

2009 में जमीन विवाद को लेकर धर्मेद्र के बड़े भाई की हत्या हुई थी. हत्या उसी के साले ने की थी. इसके बाद कुछ महीने बाद ही भाई का बदला लेने के लिए धर्मेद्र ने बंदूक उठा ली और भाई के साले को सरेआम गोली मार दिया था. 2009 में की इस हत्या के बाद धर्मेद्र चंबल के बीहड़ों में निकल पड़ा. यहीं से धर्मेंद्र को अपराध की दुनिया ने लुक्का के नाम से नहीं पहचान दी, जिसके बाद उसने अपराध जगत में कदम रखते हुए लूट, फिरौती और अपहरण जैसी वारदातों को अंजाम दिया.

2020 में विधायक और मंत्री को दी थी धमकी


डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गुर्जर के गिरफ्तार हो जाने के बाद वह पैरोल पर फरार हो गया. 2017 में पैरोल पर फरार हो जाने के बाद उसने वर्ष 2020 में मंत्री रमेश मीणा और विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को धमकी देने के बाद चर्चा में आया था. लुक्का गुर्जर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो डालकर मंत्री रमेश मीणा और बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को धमकी दी थी. जिसके बाद डकैत लुक्का गुर्जर पर 25 हजार का इनाम घोषित हुआ. मंत्री और विधायक को धमकी देने के बाद तत्कालीन एसपी मृदुल के नेतृत्व में डकैत लुक्का गुर्जर को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया था.

लुक्का गुर्जर पर 25 तो उसके भाई पर 15 हजार का इनाम

डकैत लुक्का गुर्जर गिरोह पर एसपी द्वारा इनाम घोषित है. रात को हुई मुठभेड़ में घायल लुक्का के भाई रवि गुर्जर पर एसपी द्वारा 15 हजार रुपए का इनाम घोषित है. वहीं, डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गुर्जर पर पुलिस की ओर से 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है. पुलिस मुठाभेड़ में 15 हजार रुपए का इनामी डकैत रवि गुर्जर पकड़ा गया है.

2021 में साथियों ने की थी भगाने की कोशिश, NCC कैडेट ने फेल की थी प्लानिंग

वर्ष 2020 में डकैत लुक्का गुर्जर की गिरफ्तारी होने के बाद उसे हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. उसके बाद 3 मार्च 2021 को जब पुलिस रोडवेज बस में पेशी के लिए भरतपुर ले जा रही थी तभी सैपऊ थाना क्षेत्र में रोडवेज बस में चढ़े डकैत के साथियों ने पुलिस की आंखों में मिर्ची झोंक कर लुक्का गुर्जर को छुड़ाने की कोशिश की थी.

लेकिन इस दौरान बस में मौजूद एनसीसी कैडेट वसुंधरा चौहान बदमाशों से भिड़ गई थी और बदमाशों का प्रयास असफल हो गया. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आदेश जारी कर एनसीसी कैडेट वसुंधरा चौहान को सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति दी थी. उसके बाद एक बार फिर से डकैत जमानत पर बाहर आ गया। जमानत पर बाहर आने के बाद डकैत ने फिर से जिले भर में अपराध की दुनिया में कदम रख दिया।
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close