विज्ञापन

Rajasthan Politics: CM भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत से की मुलाकात, जानें क्या हुई बातें?

Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की. गहलोत ने सोशल मीडिया X पर जानकारी दी. भजनलाल शर्मा ने मुलाकात कर अशोक गहलोत का कुशलक्षेम जानी. 

Rajasthan Politics: CM भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत से की मुलाकात, जानें क्या हुई बातें?
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने अशोक गहलोत से मुलाकात की.

Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की. उन्होंने अशोक गहलोत का हालचाल लिया. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट 'X' पर ट्वीट किया. अशोक गहलोत स्लिप डिस्क की वजह से बेड रेस्ट पर हैं. लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पंजाब गए थे. स्लिप डिस्क की शिकायत पर वो चंडीगढ़ से वापस जयपुर आ गए थे. 

अशोक गहलोत ने 'X' पर किया पोस्ट  

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट ‘X' पर लिखा, “आज मुख्यमंत्री श्री @BhajanlalBjp से मुलाकात के दौरान जोधपुर के सूरसागर में हुई सांप्रदायिक घटना को लेकर चिंता व्यक्त की एवं आगे पूर्णतया शांति स्थापित हो इसके लिए कदम उठाने का निवेदन किया.  

इसके साथ ही, जयपुर के सेंट्रल पार्क में स्थित गांधी वाटिका म्यूजियम को जल्द से जल्द आमजन के लिए खोलने के संबंध में चर्चा की.”

जोधपुर में 21 जून को दो समुदाय आपस में भिड़ गए  

जोधपुर में शुक्रवार यानी 21 जून को दो समुदाय आपस में भिड़ गए. एक-दूसरे पर पत्थरबाजी की. कई दुकानें और गाड़ियां फूंक दी. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर भी हमला किया. पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे. अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ा. अभी इलाके में सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दी गई थी. 


ईदगाह के पीछे द्वार के निर्माण के विरोध पर हुआ विवाद

इलाके के लोगों ने ईदगाह के पीछे की ओर द्वार के निर्माण का विरोध करते हुए कहा कि इससे उस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बढ़ जाएगी. पुलिस के अनुसार, निर्माण कार्य शुक्रवार शाम को शुरू हुआ था. इसके बाद शुरू हुआ टकराव हिंसक हो गया. पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं.

हिंसा में 51 लोग गिरफ्तार 

पुलिस आयुक्त ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और पूरे इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने धारा 144 लागू कर दी है और अब तक 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ईदगाह के गेट को बंद कर दिया गया 

जोधपुर में सांप्रदायिक दंगा ईदगाह के गेट को लेकर हुई थी. जो समझौते के खिलाफ खोला गया था. अब हिंसा के बाद उस गेट को बंद कर दिया गया है.ईदगाह के पीछे के गेट को न खोलने को लेकर समझौता किया गया था. क्योंकि वह गेट मंदिर के सामने खुलता था. लेकिन समझौते को तोड़कर इस गेट को खोला गया. इस वजह से दोनों पक्षों में जमकर पत्थरबाजी हुई. लेकिन अब इस गेट को बंद कर दिया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
Rajasthan Politics: CM भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत से की मुलाकात, जानें क्या हुई बातें?
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close