विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना, NDA गठबंधन को लेकर कह दी ये बात

Sachin Pilot News: वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेश पायलट (Rajesh Pilot) की 24वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट (Sachin pilot) ने बीजेपी को घेरा.

Read Time: 5 mins
Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना, NDA गठबंधन को लेकर कह दी ये बात

Sachin Pilot News: दौसा के जीरोता स्थित पायलट स्मारक पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेश पायलट (Rajesh Pilot) की 24वीं पुण्यतिथि मनाई गई. इस दौरान दूर-दूर से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. यहां कांग्रेस नेताओं ने राजेश पायलट को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट (Sachin pilot) ने भी अपने पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि दी. राजेश पायलट की 24वीं पुण्यतिथि प्रेरणा दिवस के रूप में हर वर्ष मनाई जाती है. इस अवसर पर  पायलट स्मारक  पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.  जिसमें उनके बेटे सचिन पायलट भी मौजूद रहे. उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि  वह हमेशा 36 कौम को साथ लेकर चलते थे. उन्होंने खेत कल्याण से लेकर देश की राजनीति में एक अहम योगदान दिया हैं . इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन (India Alliance) को बढ़त, नीट रिजल्ट (NEET Result) और कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले को लेकर बीजेपी को घेरा. 

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को बढ़त

 उन्होंने लोकसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी की ढीली पकड़ को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राजस्थान की जनता ने 11 सीटें जीती हैं, उससे पता चलता है कि वे डबल इंजन की सरकार से तंग आ चुके हैं और कांग्रेस के साथ हैं. यह गठबंधन की सरकार है, किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. यह खंडित जनादेश है. इससे यह संदेश जाता है कि दमन की राजनीति अब और नहीं चलेगी. पिछले दिनों जिस तरह से संसद की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस के 147 सांसदों को निलंबित किया गया, उस तरह की कार्रवाई जनता को पसंद नहीं आई.

विपक्ष उनके खिलाफ हुआ एकजुट

आगे मीडिया से बात करते हुए उन्होंने दिल्ली के सीएम को लेकर भी बीजेपी की आलोचना की और कहा कि बीजेपी ने अपनी पिछली सरकार में जो काम किए जैसे चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल में डालना, कांग्रेस के सदस्यों को प्रताड़ित करना, इन सबकी की वजह से जनता बीजेपी के खिलाफ वोट करने को मजबूर हुई. साथ ही विपक्ष उनके खिलाफ एकजुट हुआ, जिससे जनता को संदेश गया कि आने वाले समय में सबको मिलकर काम करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि पिछले चुनाव से इस बार कांग्रेस का संख्या बल दुगना हुआ है. पार्टी में राहुल गांधी,  मल्लिकार्जुन खड़गे और सभी कार्यकर्ताओं ने जो मेहनत की है उसका परिणाम चुनावों में मिला. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के 303 सीटें थी जो इस बार घटकर  240 रह गई, जबकि बीजेपी ने 400 पार का दावा  किया था. जो छूमंतर हो गया. 

नीट परीक्षा  को लेकर भी सरकार पर लगाया आरोप

इधर, पायलट ने नीट परीक्षा  को लेकर भी सरकार घेरते हुए कहा कि सरकार का इस मामले में जो स्पष्टीकरण आया है उससे ना विपक्ष और ना आमजन संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं. सरकार का ये जवाब बिल्कुल संतोष जनक नहीं है .लाखों युवाओं की महनत दांव पर लगी हुई है. उनका करियर हाशिए पर आकर टिक गया है. 

मणिपुर में अपराध रोकने में विफल सरकार- सचिन पायलट

इसके साथ ही पायलट ने कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले में मारे लोगों को श्रद्धालुओं पर शोक जताया. साथ ही मणिपुर के बारे में सचिन पायलट ने कहा कि सरकार को पहले से सचेत होना चाहिए था. देश में जगह-जगह हिंसा हो रही है. अपराध रोकने में सरकार फेल हो रही हैं. मणिपुर में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं. वहां हिंसा को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया. इस पर उनके खुद लोग बोल रहे हैं सरकार जरूर संज्ञान लेगी.

NDA में शुरू हुई खींचतान

केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नई सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा,‘सरकार का गठन कल परसों हुआ है लेकिन अभी से कई दलों में आशंकाएं पैदा हो गई हैं. कोई शपथ लेने से मना कर रहा है. खींचतान शुरू हो गई है. लेकिन समय बताएगा कि सरकार कितना कामयाब रहती है.'

ये नेता रहें मौजूद

चूरू सासंद राहुल कंस्वा , टोंक सवाई माधोपुर सासंद हरीश मीणा, दौसा  सासंद मुरारी लाल मीणा, झूंझन्नू सासंद,बृजेन्द्र ओला, भरतपुर सांसद संजना जाटव, बाड़मेर सासंद  उम्मेदाराम चौधरी, गंगानगर सासंद कुलदीप इंदौरा, पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पूर्व हरीश चौधरी, हेमाराम चौधरी, निर्मल चौधरी धीरज गुर्जर मुकेश भाकर रामनिवास गावड़िया अमीन कागजी हेमाराम चौधरी अनीता जाटव ममता भूपेश मनीष यादव ललित जाटव विकास चौधरी कृष्णा पूनिया भूमि कुंदन अमर सिंह जाटव गणेश धोधरा अभिमन्यु पूनिया विरंजन वीरेंद्र बोधन प्रकाश बेरवा कमल बेरवा महेंद्र मीणा रामचंद्र रावत रामस्वरूप कसाना जोगेंद्र अवाना आसाराम गुर्जर बांदीकुई पूर्व विधायक गजराज खटाणा,इंद्राज गुर्जर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें: मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर पर खेल रहा 3 साल का बच्चा अचानक हुआ गायब, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना, NDA गठबंधन को लेकर कह दी ये बात
Major accident in Jhalawar, 3 including father-in-law and son-in-law riding a bike died due to car collision
Next Article
Jhalawar Accident: झालावाड़ में बड़ा हादसा, कार की टक्कर से बाइक सवार ससुर-दामाद सहित 3 की मौत
Close
;