विज्ञापन
Story ProgressBack

हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी के बयान पर राजस्थान में बवाल, सीपी जोशी ने दिया संस्कृत में यह जवाब

Rahul Gandhi Statement: राहुल गांधी के बयान पर राजस्थान में सियासत गरमा गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने संस्कृत में पलटवार करते हुए ये बड़ी बात कही...

Read Time: 2 mins
हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी के बयान पर राजस्थान में बवाल, सीपी जोशी ने दिया संस्कृत में यह जवाब
फाइल फोटो

CP Joshi counterattack on Rahul Gandhi: लोकसभा में बतौर नेता प्रतिपक्ष के रुप में राहुल गांधी का भाषण सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. इसपर देश के साथ-साथ राजस्थान में भी भाजपा द्वारा आक्रोश जताया गया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा कथित रूप से हिंदुओं को हिंसक बताने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा हिंदुओं को हिंसक बताना शर्मनाक है. राहुल अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए हिंदू धर्म और हिंदुओं को बदनाम कर रहें है. इस तरह के असत्य और आधारहीन बयान देना कि 'हिंदू हिंसा, झूठ और नफरत फैलाते हैं' पूरी तरह से निंदनीय और गलत है. यह बयान न केवल हिंदू धर्म की बुनियादी शिक्षाओं का अपमान है. बल्कि समाज में अशांति और विभाजन फैलाने का भी एक प्रयास है.

संस्कृत के श्लोक से दिया जवाब

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा 'हिंसायाम दूयते या सा हिन्दु' अर्थात् जो अपने मन, वचन, कर्म से हिंसा से दूर रहे वह हिंदू है. मुझे गर्व है कि मैं हिंदू परिवार में जन्मा हूं, हिंदू परम्परा में बड़ा हुआ हूं. मैं हिंदू हूं, हिंसक नहीं. राहुल गांधी को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

'हिन्दु समाज में आक्रोश पैदा करने वाला बयान'

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस का मतलब ही हिंदुओं का दमन है. जिन्हें आज तक आतंकवादियों का धर्म समझ में नहीं आया. आज उन्हें करोड़ो हिन्दू हिंसा करने वाले नजर आ रहें है. उन्होंने कहा हिंदू धर्म की जड़ें अहिंसा, सहिष्णुता, और सभी जीवों के प्रति करुणा में निहित हैं. यह धर्म सदियों से सह-अस्तित्व और विविधता को बढ़ावा देता रहा है. ऐसे में किसी व्यक्ति या समूह द्वारा इस प्रकार के झूठे और भड़काऊ बयान देने से पूरे समुदाय को दोषी ठहराना न केवल अनुचित है, बल्कि हिंदू समाज में आक्रोश पैदा करने वाला है.

ये भी पढ़ें- बाइक पर सवार 6 बच्चों का हुआ एक्सीडेंट, खतरनाक CCTV वीडियो आया सामने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में कांग्रेस ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को किया भंग, जानें गोविंद सिंह डोटासरा ने क्यों लिया यह फैसला
हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी के बयान पर राजस्थान में बवाल, सीपी जोशी ने दिया संस्कृत में यह जवाब
9 people died in Karauli horrific accident, leaders like Om Birla to hanuman Beniwal reacted
Next Article
करौली भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत, ओम बिरला से लेकर बेनीवाल जैसे नेताओं ने दी प्रतिक्रिया
Close
;