विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबू सिंह में सुलह, CM भजनलाल से बातचीत के बाद गले मिलते नजर आए दोनों, दिया ये संदेश

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और जोधपुर के शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ के बीच चल रही खींचतान समाप्त हो गई है. शनिवार को जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल पर दोनों नेताओं मुलाकात हुई.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबू सिंह में सुलह, CM भजनलाल से बातचीत के बाद गले मिलते नजर आए दोनों, दिया ये संदेश
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौड़.

Rajasthan Politics: बीते कुछ दिनों से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौड़ में तनातनी चल रही थी. लोकसभा चुनाव से पहले इन दोनों के बीच चल रही तनातनी भाजपा के लिए नुकसानदायक हो सकती थी.  लेकिन अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दखल देने के बाद दोनों नेताओं में सुलह हो गई है. शनिवार को जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबू सिंह राठौड़ ने एक साथ फोटो खिंचवाई. साथ ही दोनों ने एकजुटता का संदेश भी दिया. 

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से चल रही खींचतान के बीच जोधपुर के शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ को शनिवार को जयपुर बुलाया गया था. जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मध्यस्ता में दोनों नेताओं को आमने-सामने बिठाकर बातचीत की गई. जिसके बाद दोनों नेताओं ने एक साथ तस्वीर खिंचाते हुए ऑल गुड का संदेश दिया.

जोधपुर में केंद्रीय मंत्री शेखावत को दिखाए गए थे काले झंडे

उल्लेखनीय हो कि बीते कुछ समय से शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच में विवाद चल रहा था. जिसमें शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ खुलकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम लिए बिना उनके क्षेत्र में विकास नहीं होने के आरोप लगाते रहे थे. और दो दिन पहले लोकसभा टिकट मिलने के बाद पहली बार शेरगढ़ विधानसभा में पहुंचे केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह विरोध और काले झंडे दिखाए गए थे. 

भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से बढ़ा था मामला

इसके बाद कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था. लेकिन पुलिस द्वारा बीजेपी के कार्यकर्ताओं को रात को पकड़ कर ले जाने के दौरान शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ का पुलिस के साथ बहस का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. इसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा बाबू सिंह राठौड़ और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जयपुर बुलाया गया. जहां मुख्यमंत्री की मध्यस्थता में तीनों की मुलाकात हुई. 

सीएम की मध्यस्तता से पार्टी हित में हुआ समझौता

सीएम की मध्यस्ता में हुई मुलाकात के बाद आखिर में पार्टी हित में दोनों के बीच में समझौता हुआ. आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बाबू सिंह राठौड़ को आश्वस्त किया कि उनके क्षेत्र में जो भी विकास कार्य अधूरे रह गए हैं, और उनकी जो भी मांगे हैं उन पर विचार कर उन्हें सुलझाया जाएगा. इसके बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबू सिंह राठौड़ दोनों एक-दूसरे से गले मिलते नजर आए. 

एनडीटीवी से बोले बाबू सिंह राठौड़- गतिरोध समाप्त

बाबू सिंह राठौड़ ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, कि दिल्ली से आए दिशा निर्देश के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मध्यस्थता में उनकी मीटिंग हुई थी. जिसमें पार्टी हित सर्वोपरि है और पार्टी हित को देखते हुए ही अब इस मामले का पटाक्षेप हो गया है. और उनके कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे भी वापस ले लिए जाएंगे.

हालांकि पिछले दिनों केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी मीडिया से बातचीत में कहा था की पार्टी की अंदरूनी मामला है और कार्यकर्ताओं की जो भी नाराजगी होगी उसे दूर कर लिया जाएगा और संभवत आज मुलाकात के बाद में इस मामले में अब अब नाराजगी दूर हो गई.

यह भी पढ़ें - जोधपुर में गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध, BJP कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने खोला मोर्चा, CM तक पहुंचा मामला
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close