विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध, BJP कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने खोला मोर्चा, CM तक पहुंचा मामला

Rajasthan Politics: जोधपुर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध जारी है. भाजपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टिकट दिया है. लेकिन शेखावत को अपने ही क्षेत्र में अपने ही लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. शेखावत और शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ के बीच चल रहा विवाद अब सीएम भजनलाल तक पहुंच गया है.

Read Time: 4 min
जोधपुर में गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध, BJP कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने खोला मोर्चा, CM तक पहुंचा मामला
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौड़.

Rajasthan Politics: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और शेरगढ़ के भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौर के बीच का विवाद पहले पुलिस और अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा तक जा पहुंचा है. मुख्यमंत्री के दखल के बाद शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ को जयपुर बुलाया गया है. इसके बाद शेरगढ़  कस्बे के चामू थाने के बाहर चल रहा धरना समाप्त हुआ. अब सबकी निगाहें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ पर टिकी हुई है कि दोनों के बीच में क्या बातचीत होती है? कयास लगाया जा रहा है मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दखल के बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबू सिंह राठौर के बीच में जो विवाद चल रहा  वह समाप्त हो सकता है.

गुरुवार को हुआ था शेखावत का विरोध, दिखाए थे काले झंडे

दरअसल दरअसल गुरुवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे थे. और उन्होंने कई विकास कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास किया. शेखावत के दौरे के दौरान शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने शेखावत का विरोध किया और काले झंडे दिखाये. उसी के तहत केंद्रीय मंत्री की सिक्योरिटी टीम ने चामू पुलिस थाने में करीब दो दर्जन भाजपा कार्यकर्ताओ के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. 

देर रात भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पुलिस

इसको लेकर देर रात्रि पुलिस की टीम कार्यकर्ताओं के घरों में पहुंची वह उनको गिरफ्तार करने लगी. तभी शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ को भनक लगी. तो वह मौके पर पहुंचे वह ओसिया डिप्टी से भी उनका नोंक झोंक का वीडियो वायरल हुआ. इसको लेकर चामू पुलिस थाने के निकट सुबह से बीजेपी के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन चला. 

भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ थाने के बाहर जुटी लोगों की भीड़.

भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ थाने के बाहर जुटी लोगों की भीड़.

संजीवनी घोटाले को लेकर विधायक ने मंत्री पर बोला हमला

धरने को शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि जो पुलिस थाने में झूठा मुकदमा  दर्ज हुआ हैं. उनको वापस लिया जाए. वहीं पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि देर रात्रि को बिना महिला कांस्टेबल पुलिस लोगों के घरों में क्यों घुसी? इसके अलावा विधायक राठौड़ ने संजीवनी कोऑपरेटिव सोसाइटी को लेकर भी शेखावत पर सवाल उठाए. कहा कि दोनों जगह बीजेपी की सरकार है लेकिन पीड़ितों को न्याय नहीं मिल रहा है , पीड़ितों को संजीवनी के पैसे वापस मिलने चाहिए. इसके अलावा और अन्य कई मुद्दों पर विधायक राठौर ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को घेरा.

कार्यकर्ताओं पर दर्ज झूठे मुकदमे हो वापस

विधायक राठौर ने कहा कि कार्यकर्ताओं के खिलाफ  झूठे मुकदमे दर्ज हुए हैं, यह वापस नहीं लिए गए तो जयपुर की तरफ कूच किया जाएगा. एवं राज्य सरकार को भी पत्र लिखा जाएगा . लेकिन धरने प्रदर्शन के दौरान ही जयपुर मुख्यमंत्री कार्यालय से उन्हें फोन कर जयपुर के लिए बुलाया गया है जहां अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और विधायक बाबू सिंह राठौर के बीच में बातचीत होगी. उम्मीद की जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच की कड़वाहट अब मुख्यमंत्री के दखल के बाद समाप्त हो सकती है जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी को कोई नुकसान ना हो.

धरने को संबोधित करते भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौड़.

धरने को संबोधित करते भाजपा विधायक बाबू सिंह राठौड़.

संजीवनी घोटाले का जिक्र करते हुए बोले विधायक, गरीब हो रहे खून के आंसू

इस दौरान बाबू सिंह राठौड़ ने केंद्रीय मंत्री पर कई आरोप भी मढ़े. भाजपा विधायक ने कहा कि संजीवनी मामले में कई लोगों ने अपनी जिंदगी की कमाई गंवा दी. कई लोगों के पैसे डूब गए. जब लोगों ने केंद्रीय मंत्री शेखावत से कहा कि अब केंद्र और राज्य दोनों में आपकी सरकार है इसकी जांच हो जाए और हमारे गरीबों का पैसा मिल जाए तो हमारी आशीष आपको मिलेगी. इसमें भी आगे बढ़कर कोई मदद नहीं की. आज गरीब खून के आंसू रो रहे हैं.

यह भी पढ़ें - 
बीजेपी विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ खोला मोर्चा, शेरगढ़ के विकास ब्योरे पर कहा- 'इसे पहले सत्यापित करें'

गजेंद्र सिंह शेखावत का जोधपुर में हुआ विरोध, शेरगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close