विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: डिप्टी CM दिया कुमारी को टक्कर देने वाले गहलोत के करीबी सीताराम अग्रवाल कल थामेंगे भाजपा का दामन

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. प्रदेश के कई कांग्रेसी नेता भाजपा ज्वाइन कर चुके हैं. कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की फेहरिस्त अब और लंबी होने जा रही है. क्योंकि कांग्रेस के एक और नेता भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: डिप्टी CM दिया कुमारी को टक्कर देने वाले गहलोत के करीबी सीताराम अग्रवाल कल थामेंगे भाजपा का दामन
राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी और कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल.

Sitaram Aggarwal Join BJP: राजस्थान में भाजपा कांग्रेस को लगातार झटके दे रही है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल होते जा रहे हैं. बीते कुछ महीनों में कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है. इसमें महेंद्रजीत सिंह मालवीय, रिछपाल मिर्धा, खिलाड़ी लाल बैरवा सहित कई बड़े नाम भी शामिल हैं. अब प्रदेश की 12 सीटों पर पहले चरण में होने वाली वोटिंग में मात्र 9 दिन का समय शेष रह गया है. इस बीच कांग्रेस के एक और बड़े नेता के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज है. मिली जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम अशोक गहलोत के करीबी और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार सीताराम अग्रवाल 10 अप्रैल बुधवार को कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामने थामेंगे. लोकसभा चुनाव से पहले सीताराम अग्रवाल को अपने साथ जोड़कर भाजपा अग्रवाल समाज में अपनी पकड़ और मजबूत करना चाहती है. मालूम हो कि अग्रवाल पिछले साल संपन्न हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के उम्मेदार थे. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

पिछले साल दिया कुमारी के खिलाफ लड़े थे सीताराम

सीताराम अग्रवाल पिछले साल संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थे. इस सीट से भाजपा ने दिया कुमारी को उम्मीदवार बनाया था. चुनाव में जीत के बाद दिया कुमारी अब राजस्थान की डिप्टी सीएम हैं. ऐसे में डिप्टी सीएम दिया कुमारी को विद्याधर नगर विधानसभा चुनाव में चुनौती देने वाले सीताराम अग्रवाल कल भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष का पद संभाल चुके हैं सीताराम अग्रवाल

सीताराम अग्रवाल लगातार दो विधानसभा चुनाव से मैदान में उतर रहे थे. 2018 में वे भाजपा के नरपत सिंह राजवी से हारे और दूसरे नंबर पर रहे. फिर 2023 में दीया कुमारी से हारे और दूसरे नंबर पर रहे. सीताराम अग्रवाल को अशोक गहलोत का करीबी बताया जाता है और वे उद्योग के क्षेत्र से भी जुड़े हुए है. वो प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष भी थे. ऐसे में भाजपा अब कांग्रेस के पूर्व खंजाची को अपने साथ जोड़ने जा रही है. इसका चुनाव परिणाम पर क्या असर पड़ेगा यह बात देखने लायक होगी. 

यह भी पढ़ें - ज्योति मिर्धा की डिग्री पर हनुमान बेनीवाल ने फिर उठाए सवाल, कहा- प्री पीजी घोटाले में आरोपी थी मिर्धा
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close