विज्ञापन
Story ProgressBack

ICICI Bank मैनेजर ने किया 2 करोड़ रुपये का गबन, FD के जरिए करता था यह काम

आईसीआईसीआई बैंक मैनेजर द्वारा 2 करोड़ रुपये का गबन करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. वहीं, बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है कि इतना पैसा कहां भेजा गया.

Read Time: 3 min
ICICI Bank मैनेजर ने किया 2 करोड़ रुपये का गबन, FD के जरिए करता था यह काम
आईसीआईसीआई बैंक मैनेजर गिरफ्तार.

ICICI Bank Fraud: राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक बैंक मैनेजर द्वारा 2 करोड़ रुपये का गबन करने का मामला सामने आया है. बताया जाता है शख्स सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ICICI Bank का मैनेजर है. मामला सामने आने के बाद बैंक शाखा मैनेजर द्वारा 2 करोड रुपए गबन के मामले में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. इस मामले में ICICI Bank के रीजनल हेड द्वारा धारियावद थाने में बैंक मैनेजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है. अब इस मामले में गंभीरता को देखते हुए जिले के एसपी अमित कुमार ने विशेष जांच टीम को नियुक्त किया है.

FD के जरिए गबन कर रहा था पैसे

धरियावद थाना अधिकारी पेशावर खान ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक बांसवाड़ा के हैड मनोज बैरागी ने प्रकरण दर्ज करवाया कि बैंक के धरियावद शाखा प्रबंधक प्रशांत काबरा ने खाताधारकों की एफडी पर फर्जी तरीके से लोन उठाकर 2 करोड रुपए का गबन किया है. इस पर पुलिस ने प्रशांत काबरा को डिटेन कर पूछताछ की गई तो उसने अपने अपराध को कबूल लिया. पुलिस अब दस्तावेजों के आधार पर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि किस तरह उसने यह गबन किया. इसके अलावा यह भी पता किया जा रहा है कि गबन की राशि उसने किन लोगों तक पहुंचाई. 

साइबर सेल के साथ पुलिस ने गठित की टीम

पुलिस इस घटना को लेकर यह भी पता लगाने में जुटी है कि बैंक मैनेजर के साथ इस काम में कौन-कौन लोग शामिल हैं. एसपी अमित कुमार के निर्देश पर मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा, थाना अधिकारी पेशावर खान और साइबर सेल की टीम काम करेगी. मामले में प्रशांत काबरा को गिरफ्तार कर आगे का अनुसंधान किया जाएगा.

गौरतलब है कि सोमवार को जब खाताधारकों को बैंक में गबन की जानकारी मिली तो उनके होश उड़ गए और बैंक पहुंचने लगे थे. हालांकि बैंक के उच्च अधिकारियों द्वारा निवेशकों को आश्वस्त किया गया कि उनकी राशि पूरी तरह से सुरक्षित है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ेंः शिक्षक और RSS प्रचारक से परेशान किसान परिवार कर रहा इच्छा मृत्यु की मांग, जानें पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close