विज्ञापन
Story ProgressBack

शिक्षक और RSS प्रचारक से परेशान किसान परिवार कर रहा इच्छा मृत्यु की मांग, जानें पूरा मामला

मंडावर गांव की विधवा महिला अपनी तीन बेटियों और एक बेटे के साथ जिला कलक्ट्रेट पहुंची. जहां उन्होंने कलेक्टर से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. इस ज्ञापन में उन्होंने इच्छा मृत्यु की मांग की है.

शिक्षक और RSS प्रचारक से परेशान किसान परिवार कर रहा इच्छा मृत्यु की मांग, जानें पूरा मामला
राजस्थान में किसान परिवार मांग रहा इच्छा मृत्यु

Rajasthan News: राजस्थान के टोंक जिला में एक किसान परिवार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) से इच्छा मृत्यु की मांग कर रहा है. अलीगढ़ थाना क्षेत्र के मंडावर गांव की विधवा महिला अपनी तीन बेटियों और एक बेटे के साथ जिला कलक्ट्रेट पहुंची. जहां उन्होंने कलेक्टर से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. इस ज्ञापन में उन्होंने इच्छा मृत्यु की मांग की है. बताया जा रहा है कि उनकी जमीन पर पति की मृत्यु के बाद दबंग सरकारी शिक्षक और खुद को RSS प्रचारक उनकी जमीन हड़पना चाहता है. अब किसान परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है. जबकि न्याय नहीं मिलने की वजह से और तंग आकर अब पूरे परिवार एक साथ इच्छा मृत्यु की मांग कर रहा है. वहीं, यह भी कहा गया है कि उनकी मृत्यु का जिम्मेदार प्रशासन, पुलिस और नामजद आरोपी होंगे.

क्या है पूरा मामाल

टोंक जिले के अलीगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के मंडावरा गांव की एक विधवा महिला ने अपने चार बच्चों के साथ टोंक जिला कलेक्टर सोम्या झा के सामने पेश होकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें गांव के ही एक सरकारी शिक्षक सहित कुछ प्रभावशाली लोगों के खिलाफ और परिवार की पैतृक जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करने, साथ ही फसलों को नुकसान पंहुचाने जैसे आरोप लगाए है. इसके अलावा ज्ञापन में खुद और तीन बेटियों के साथ एक पुत्र की जान को खतरा बताते हुए मांग की है कि या तो हमें न्याय दिलाया जाए या फिर इच्छा मृत्यु दे दी जाए. पीड़िता ने बताया है कि परिवार पर झूठा कर्ज लेने का आरोप लगाया जा रहा है. जयराम मीणा ने उनपर 20 लाख रुपये कर्ज लेने का आरोप लगाया है.

पीड़ित विधवा का कहना है कि मेरे पति की मृत्यु के बाद गांव के सरकार शिक्षक जसराम मीणा जो खुद को आरएसएस का प्रचारक बता कर दंबंगई करता है. उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहता है. जबकि परेशान करने को लेकर रात में फसल काटकर ले जाता है. हमें फंसाने के लिए उसने 20 लाख रुपये कर्ज लेने का झूठा आरोप लगा रहा है. वहीं, पुलिस भी उल्टे हमें ही धमकाती है. पुलिस भी हम पर दवाब बना रही है कि हम उनसे समझौता कर लें.

पीड़िता ने बताया कि अकेले जसराम मीणा ही नहीं बल्कि रामफूल मीणा, हाथीराम मीणा, जयराम मीणा और लल्लू राम मीणा सभी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं और हमारी फसल काट कर ले जाते हैं. 

बीजेपी सरकार बनने आरोपी और कर रहे हैं परेशान

पीड़िता ने अपने ज्ञापन में बताया है कि आरएसएस प्रचारक बता कर हमें परेशान किया जाता है. जब से राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनी है तो पार्टी का रुबाब दिखाया जाता है. मेरे अनाथ बच्चों को रोज धमकाया जाता है. मुझे लगा था कि बीजेपी की सरकार बनेगी तो हमें समस्या से मुक्ति मिलेगी लेकिन अब और ज्यादा समस्या बढ़ गई है.

सीएम से इच्छा मृत्यु की गुहार

पीड़ित परिवार ने ज्ञापन में कहा है कि अगर हमें न्याय नहीं दिया जाता है तो इन दरिंदों के हाथों से मरने से अच्छा है कि मुख्यमंत्री जो हमारे मुखिया है उनके हाथों से लिखे हुए इच्छा मृत्यु के आदेशों के बाद हमें संवैधानिक तरीके से सपरिवार मौत देने का कष्ट करें.

यह भी पढ़ेंः नागौर होमोसेक्सुअल मामले की पूरी कहानी, आरोपी ने कैसे 40 बच्चों को बनाया शिकार, ऐसे फैलाता था जाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
शिक्षक और RSS प्रचारक से परेशान किसान परिवार कर रहा इच्छा मृत्यु की मांग, जानें पूरा मामला
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;