विज्ञापन

जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश, IMD ने कहा- अगले 4 दिन बारिश से मिलेगी राहत, 16 जुलाई से फिर बिगड़ेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य में इस सप्ताह सामान्य से कम बारिश तथा अगले सप्ताह में सामान्य से अधिक बारिश होने की प्रबल संभावना है.

जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश, IMD ने कहा- अगले 4 दिन बारिश से मिलेगी राहत, 16 जुलाई से फिर बिगड़ेगा मौसम
राजस्थान में अगले हफ्ते फिर सक्रिय होगा मानसून

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के कई इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश देखी गई है. राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में शाम को बारिश हुई. हालांकि, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 4 दिनों तक बारिश से राहत मिलने की प्रबल संभावना है. जबकि मौसम विभाग ने बताया है कि 16 जुलाई के बाद से राजस्थान का मौसम बिगड़ने वाला है और यहां मानसून फिर से सक्रिय हो जाएगा. मौसम विभाग ने अगले हफ्ते भारत के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य में इस सप्ताह सामान्य से कम बारिश तथा अगले सप्ताह में सामान्य से अधिक बारिश होने की प्रबल संभावना है. अगले हफ्ते मानसून सक्रिय होगा और कई जगहों पर भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग ने बताया है कि गुरुवार मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर, जयपुर से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से उदयपुर, कोटा, जयपुर भरतपुर और बिकानेर में कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

3-4 दिन मिलेगी बारिश से राहत

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार 12 जुलाई से मानसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने से राज्य के अधिकांश भागों में 3-4 दिन बारिश में कमी आएगी. आगामी 3-4 दिन पश्चिमी हवाओं के प्रभावी होने और बारिश की गतिविधियों में कमी होने की प्रबल संभावना है.

16 जुलाई से फिर बिगड़ेगा मौसम

अगले हफ्ते यानी 16 जुलाई से राजस्थान के पूर्वी भागों में फिर से मानसून सक्रिय होने की संभावना है. 16 जुलाई से बारिश गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. बताया गया है कि पूर्वी राजस्थान में इसका प्रभाव सबसे ज्यादा देखा जाएगा. 

पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश टोंक के नगरफोर्ट में 66mm और पश्चिमी राजस्थान के आहोर, जालौर में 47 mm बारिश दर्ज की गई है. राजस्थान के जयपुर और सीकर में भारी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के स्कूलों में एडमिशन के लिए तय की गई आयु गणना की तारीख, जानें कितनी होनी चाहिए बच्चों की उम्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश, IMD ने कहा- अगले 4 दिन बारिश से मिलेगी राहत, 16 जुलाई से फिर बिगड़ेगा मौसम
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close