विज्ञापन

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में मानसून की ट्रफ लाइन ने बदली दिशा, 23 अगस्त से फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर

Rajasthan Monsoon: पूर्वी राजस्थान में फिलहाल बारिश से राहत है, लेकिन कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर,जोधपुर संभागों सहित आस पास के इलाकों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में मानसून की ट्रफ लाइन ने बदली दिशा, 23 अगस्त से फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर
Rajasthan Rain Alert

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है, लेकिन दूसरी ओर लोग बाढ़ से परेशान हैं. रक्षाबंधन पर भी रेगिस्तानी आसमान में बादल बरसते रहे. जिससे त्योहार पर इंद्रदेवता ने लोगों को खूब भिगोया. 

ट्रफ लाइन की दिशा में बदलाव से मिली राहत

वहीं मानसून की ट्रफ लाइन की दिशा में बदलाव के कारण बारिश से थोड़ी राहत मिली है. इस प्रकार पिछले 10 दिन से सक्रिय मानसून अब कमजोर पड़ गया है. 17 अगस्त से पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में तेज बारिश का दौर थम गया. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार परिसंचरण तंत्र दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और उसके आसपास के पाकिस्तान क्षेत्र पर स्थित है. इसके प्रभाव से राजस्थान में सबसे अधिक बारिश राजसमंद के नाथद्वारा में 58.0 मिमी दर्ज की गई.

मौसम का ताजा आपडेट

ताजा अपडेट के अनुसार पूर्वी राजस्थान में फिलहाल बारिश से राहत है, लेकिन कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर,जोधपुर संभागों सहित आस पास के इलाकों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसी के साथ ही जयपुर मौसम केंद्र ने आगामी तीन घंटो के लिए बारिश अलवर, भरतपुर, जयपुर (उत्तर) जिलों में कुछ स्थानों पर ऑरेंज और धौलपुर, करौली, दौसा, झुंझुनू जिलों के लिए योलो अलर्ट जारी किया . इसी के साथ इन जिलों में  हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

23 अगस्त से 26 अगस्त तक फिर चलेगा भारी बारिश का दौर

ट्रफ लाइन की दिशा में परिवर्तन के कारण अगले 4-5 दिन तक पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना नहीं है. केवल कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने या कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की ही संभावना है. उसके बाद 23 से 26 अगस्त तक उदयपुर और कोटा संभाग में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में मानसून की ट्रफ लाइन ने बदली दिशा, 23 अगस्त से फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close