विज्ञापन

राजस्थान में फिर सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला, मकान के अंदर चल रही थी प्रक्रिया, 2 गिरफ्तार

राजस्थान में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जहां मकान के अंदर पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराए जा रहे थे.

राजस्थान में फिर सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला, मकान के अंदर चल रही थी प्रक्रिया, 2 गिरफ्तार
लोगों की जुटी भीड़

Rajasthan News: राजस्थान में धर्मपरिवर्तन से जुड़ा एक मामला सामने आया है. डीग जिले के कुम्हेर इलाके में हिंदुओं को पैसों का लालच देकर एक मकान के अंदर धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंच कर मकान के बाहर हंगामा किया और दो लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मकान के अंदर से ईसाई धर्म से जुड़ा सामान भी मिला है जो कि पुलिस को सौंप दिया. हालांकि दिन भर हुई बारिश के चलते यहां ज्यादा लोग नहीं पहुंचे थे.

क्या है पूरा मामला

बजरंग दल के जिला संयोजक नितेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि डहरा गांव में धर्म परिवर्तन से जुड़ा सेंटर चल रहा था. यहां विशेष धर्म की प्रार्थना सभा का आयोजन कर लोगों को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की जानकारी मिल रही थी. यहां प्रत्येक रविवार को इसका आयोजन किया जाता था.

लोगों की सूचना पर गांव में बजरंग दल के करीब 20 कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे. जहां जाकर देखा एक मकान के अंदर धर्म विशेष की प्रार्थना सभा चल रही थी. कुछ कार्यकर्ता इलाज के नाम पर अंदर जाकर प्रार्थना सभा में बैठ गए.

इस दौरान वहां गांव के दो व्यक्ति अनिल और संजय वहां मौजूद महिला और लोगों को ईसाई धर्म के बारे में बता रहे थे. साथ ही वह हिंदुओं के देवी देवताओं की बुराई कर रहे थे. जिसके बाद उन्हें वहां धर्म परिवर्तन करवाते समय पकड़ लिया. यह देखकर प्रार्थना सभा में मौजूद लोग हंगामा करने लगे.

पकड़े गए दोनों आरोपी

ग्रामीणों द्वारा सेंटर चलाने वाले दोनों आरोपियों ने सभी के सामने बताया कि वह घर में ईसाई धर्म का सेंटर चलाते हैं. जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. दोनों व्यक्तियों के पास मिले बैग में से कुछ पर्चियां और रुपये भी बरामद हुए हैं. वह लोग पैसे का लालच देकर लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहे थे. मकान के अंदर से ईसाई धर्म से जुड़ा सामान भी मिला है.

दोनों व्यक्तियों को कुम्हेर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. कुम्हेर थाना प्रभारी अध्यात्म गौतम का कहना है बजरंग दल के लोग दो लोगों को पकड़ कर लाए थे. दोनों लोगों पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए लिखित में शिकायत दी है. दोनों लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला, यूपी के 400 से ज्यादा लोगों का होटल में हो रहा था धर्म परिवर्तन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान में फिर सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला, मकान के अंदर चल रही थी प्रक्रिया, 2 गिरफ्तार
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close