विज्ञापन

जोधपुर से आ रही राजस्थान रोडवेज की पूरी बस बेटिकट, कंडक्टर के खिलाफ लिया एक्शन

सहायक प्रबंधक की ओर से परिचालक विपुल पारीक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 63 यात्रियों का रिमार्क लगाया है. वहीं, भ्रष्ट कंडक्टर को निलंबित करने के लिए प्रदेश मुख्यालय को लिखा है. 

जोधपुर से आ रही राजस्थान रोडवेज की पूरी बस बेटिकट, कंडक्टर के खिलाफ लिया एक्शन
राजस्थान रोडवेज

Rajasthan Roadways: झालावाड़ रोडवेज डिपो में पिछले कुछ सालों से भ्रष्टाचार का जबरदस्त खेल चल रहा है. यहां एक गिरोह पूरे डिपो को मनमाने तरीके से संचालित कर रहा है. ऐसे में झालावाड़ रोडवेज डिपो लगातार बर्बादी की ओर बढ़ रहा है. भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े की एक बानगी सोमवार को उस वक्त देखने को मिली, जब 52 सीट वाली बस में 64 सवारियां भरी हुई थी, उनमें से 63 सवारियां बिना टिकट पाई गई, जबकि मात्र एक सवारी के पास टिकट मिला. 

सिर्फ एक सवारी के पास टिकट

जानकारी के अनुसार, डिपो के एक परिचालक ने 52 सीटर बस में बैठी 64 सवारियों में से केवल एक सवारी को टिकट देकर बस को रवाना कर दिया. बाद में चेकिंग के दौरान बस के परिचालक के ऊपर 63 सवारी का रिमार्क लगाया गया है. झालावाड़ डिपो के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि पिछले कई दिनों से झालावाड़ डिपो की झालरापाटन से जोधपुर बस की इनकम कम आ रही थी. इसको लेकर डिपो के सहायक प्रबंधक कुलदीप मेहरा को अकस्मात चेकिंग के निर्देश दिए गए थे.

कंडक्टर का होगा निलंबन

इसके बाद झालावाड़ कोटा मार्ग पर मंडाना के समीप जोधपुर से झालरापाटन की ओर लौट रही रोडवेज बस को रुकवा कर जब उसकी चेकिंग की गई तो उसमें 64 यात्री बैठे मिले, जिनमें से केवल एक यात्री के पास ही टिकट था. ऐसे में सहायक प्रबंधक की ओर से परिचालक विपुल पारीक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 63 यात्रियों का रिमार्क लगाया है. वहीं, भ्रष्ट कंडक्टर को निलंबित करने के लिए प्रदेश मुख्यालय को लिखा है. 

जानकारी के मुताबिक, झालावाड़ रोडवेज डिपो में एक माफिया ग्रुप काम कर रहा है. जो सूचनाओं के आदान-प्रदान से लेकर भ्रष्ट अधिकारियों चालकों परिचालकों को बढ़ावा देकर मनमाने तरीके से बसों का संचालन करवाने का काम करके झालावाड़ रोडवेज डिपो को लगातार घट पहुंच रहा है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan: 50 लाख से जगमग होगा जैसलमेर का प्राचीन ब्रह्मणी देवी मंदिर, इस काम के लिए भी मिले 1 करोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
जोधपुर से आ रही राजस्थान रोडवेज की पूरी बस बेटिकट, कंडक्टर के खिलाफ लिया एक्शन
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close