विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा का इस्तीफा, गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर बोला हमला

Khiladi Lal Bairwa Resigns: कांग्रेस ने बसेड़ी से मौजूदा विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का टिकट काट दिया है. उनकी जगह संजय कुमार जाटव को प्रत्याशी बनाया है. टिकट काटे जाने के बाद खिलाड़ी लाल बैरवा ने राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

Read Time: 4 min
राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा का इस्तीफा, गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर बोला हमला

Khiladi Lal Bairwa Resigns: बुधवार को प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच पहले सांसद और राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा ( Khiladi Lal Bairwa) ने आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है . उन्होंने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेजा.

जिसके बाद भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ( Gajendra Singh Shekhawat) ने कांग्रेस पर हमला बोला है, बैरवा के इस्तीफे की कॉपी को सोशल मीडिया मंच ' एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा, राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने अपने इस्तीफ़े में सच उजागर किया है. उनकी व्यथा से स्पष्ट है कि कांग्रेस में दलित बहनों-भाइयों की सुनवाई नहीं है और उनसे जमकर भेदभाव किया जाता है.

इस्तीफा देते हुए बैरवा ने पत्र में लिखा है कि, राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने राजस्थान के सभी जिलों का लगभग 2 बार दौरा कर अनुसूचित जातियों के पीड़ित व्यक्तियों की परिवेदनाओं का निस्तारण की कोशिश की. जनसुनवाई और जिलों के भ्रमण के दौरान पाया कि अनुसूचित जाति आयोग को वैधानिक दर्जा दिया जाता है तो प्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग के पीड़ितों को जल्द निष्पक्ष और पारदर्शी न्याय दिलवाया जा सकता था.

उन्होंने लिखा कि,काफी प्रयासों के बावजूद आयोग को वैधानिक दर्जा नहीं दिया. राजस्थान के कांग्रेस नेताओं ने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की आवाज दबाने और इन्द्र मेघवाल, जितेन्द्र मेघवाल जैसे मामलों में न्याय नहीं दिला पाए वहीं ऑपरेशन समानता अभियान चलाने पर अभियान को दबाने का प्रयास करने से व्यथित होकर वो आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे रहे हैं.

' कांग्रेस ने उन्हें वोट के लिए सगा बताकर ठगा है '

खिलाडी लाल बैरवा के इस्तीफे के बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत व केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विट( एक्स) करते हुए लिखा कि कांग्रेस ने उन्हें वोट के लिए सगा बताकर ठगा है. चुनावी भाषणों में ख़ुद को हीरो दिखाने वाले राहुल गांधी और अशोक गहलोत असल में बाबा साहब अंबेडकर के विचारों के कट्टर विरोधी हैं.

टिकट कटने के बाद दिया इस्तीफ़ा!

खिलाड़ी लाल बैरवा बसेड़ी से विधायक हैं. कांग्रेस ने इस बार उनका टिकट काट दिया.इस बार बसेरी से पार्टी ने संजय कुमार जाटव को मैदान में उतारा है. कहा जा रहा है कि खिलाड़ी इसी बात से नाराज़ हैं और यही उनकी इस्तीफे की वजह भी बना है. 

यह भी पढ़ें- महंत प्रताप पूरी के नामांकन में शामिल हुए गजेंद्र सिंह शेखावत, बोले- झोली फैलाकर वोट मांगता हूं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close