विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: राजस्थान में फिर उठा नेक्सा एवरग्रीन घोटाले का मुद्दा, जयपुर में पानी की टंकी पर चढ़े पीड़ित

राजस्थान में 3 महीने बाद नेक्सा एवरग्रीन घोटाले का मुद्दा गूंज उठा है. शनिवार को इस घोटाले के पीड़ित जयपुर में पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं. प्रदर्शनकारियों में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan: राजस्थान में फिर उठा नेक्सा एवरग्रीन घोटाले का मुद्दा, जयपुर में पानी की टंकी पर चढ़े पीड़ित
जयपुर के 22 गोदाम इलाके में पानी की टंकी पर चढ़े पीड़ित.

Rajasthan News: पैसे डबल करने का लालच देकर लोगों से 1200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाली नेक्सा एवरग्रीन कंपनी (Nexa Evergreen Company) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग लेकर पीड़ित लोग राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं. पीड़ितों ने ऊपर से वीडियो बनाकर अपनी मांगों को प्रशासन तक पहुंचाया है, जिसके बाद से ही अधिकारी उन्हें मनाकर नीचे उतारने की कोशिश में लगे हुए हैं.

22 गोदाम इलाके में पानी की टंकी पर चढ़े

गुजरात की इस कंपनी के खिलाफ 1200 करोड़ रुपये से अधिक के घोटाला का मामला दर्ज है. लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तार नहीं हो सकी है. ऐसे में इस घोटाले का शिकार हुए लोग परेशान है, और प्रशासन से सख्त कार्रवाई करवाने के लिए वे अब जयपुर के 22 गोदाम इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं. पीड़ितों द्वारा जारी वीडियो में एक शख्स बता रहा है कि, 'ये घोटाला पिछली कांग्रेस सरकार में हुआ था. ये लक्ष्मणगढ़ तहसील में हुआ है. गोविंद सिंह डोटासरा वहां के अध्यक्ष है. इस घोटाले के जांच अधिकारी अपनी मनमर्जी कर रहे हैं. हमें झूठे मुकदमा दर्ज करने की बात कहकर डराया जा रहा है. इसमें कांग्रेस की मिलीभगत रही है, इसीलिए अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. हम चाहते हैं कि सरकार इस घोटाले के अपराधियों की गिरफ्तारी करे, ताकि हमें न्याय मिल सके. हमारा पैसा वापस मिल सके.'

26 दिसंबर को प्रशासन ने दिया था आश्वासन

इससे पहले भी 26 दिसंबर को नेक्सा एवरग्रीन प्रोजेक्ट से ठगी का शिकार हुए अनेक लोग अपनी मांगों को लेकर जयपुर में ज्योति नगर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए थे. जिसके बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें नीचे उतार गया था. सत्यवीर सिंह चौधरी ने बताया कि नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के खिलाफ शिकायतकर्ताओं की ओर से दर्ज मुकदमे में शामिल नामजद आरोपी अभी खुलेआम घूम रहे हैं. नामदाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 27 दिसंबर को भी बड़ी संख्या में लोगों ने राजस्थान पुलिस मुख्यालय पर पहुंचकर एडीजी क्राइम दिनेश एमएन से मुलाकात की थी. एडीजी से मुलाकात करते हुए शिकायतकर्ताओं ने मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close