विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rain in Rajasthan: नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले 48 घंटों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 mins
Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rain in Rajasthan: राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिली है. राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आई है. हालांकि, कुछ हिस्सों में अभी भी लू का प्रकोप जारी रहेगा. मौसम विभाग जयपुर के अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले 48 घंटों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है.

इन इलाकों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर और भरतपुर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके चलते अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने और अधिकतर हिस्सों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने की संभावना है. वहीं, कल दोपहर में जयपुर और आसपास के इलाकों में कई जगहों पर धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी होने से भीषण गर्मी से राहत मिली। अगले दो-तीन दिन में राज्य के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत मिलने की संभावना है.

मानसून पूर्व बारिश से उम्मीद

भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार मानसून केरल पहुंच चुका है. इसके साथ ही यह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. मौसम वैज्ञानकों के अनुसार अगर इसकी गति सही रही तो जून के आखिरी सप्ताह तक यह राजस्थान में दस्तक दे देगा. इससे पहले प्री-मानसून की बारिश ने भी प्रदेश के कई इलाकों को भिगोना शुरू कर दिया है, जिससे धूप और गर्मी का प्रकोप कम होता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें; Good News: राजस्थान को गर्मी से मिलेगी राहत,पश्चिमी विक्षोभ के चलते इन इलाकों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गोविंद सिंह डोटासरा ने मदन दिलावर से क्यों कहा- 'जानकारी की कमी है या प्राइवेट स्कूल के एजेंट हैं'
Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
Rajasthan Information Assistant Recruitment 2023, Minister increased number of vacant posts
Next Article
राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 पर सामने आई बड़ी अपडेट, रिक्त पदों की संख्या बढ़ाई, अब इतने पदों पर होगी बहाली
Close
;