विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan weather: नौतपा की विदाई के साथ राजस्थान में जमकर बरसे बदरा, जयपुर- अलवर समेत कई जगहों पर गिरा तापमान

Rajasthan Weather: नए पश्चिमी विक्षोभ ( Western disturbance) के असर से अगले 48 घंटों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan weather: नौतपा की विदाई के साथ राजस्थान में जमकर बरसे बदरा, जयपुर- अलवर समेत कई जगहों पर गिरा तापमान

Rajasthan Weather: राजस्थान में आखिरकार मौसम ने करवट ली . जिससे कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश दर्ज की गई. इससे बढ़ते तापामान से आमजन को काफी राहत मिली. मौसम केंद्र जयपुर के बीते दिन जारी किए अपडेट के मुताबिक, जयपुर, अलवर, सवाईमाधोपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बदरा बरसे. नए पश्चिमी विक्षोभ ( Western disturbance) के असर से अगले 48 घंटों के दौरान आसमान में बादल छाए रहे और तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई है. इस दौरान तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट भी दर्ज की गई.  वहीं पश्चिमी राजस्थान के अभी भी कुछ इलाकों में बारिश का रूख नहीं हुआ है, जिसके कारण वहां चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान है. इसी के अंतर्गत बीते दिन गंगानगर में सबसे अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

जयपुर में जमकर बरसे बदरा

 वहीं जयपुर (Jaipur) के आसमान में शाम से बादल छाने के साथ तेज हवाएं चली. जिससे करीब शाम पांच बजे शहर में जमकर बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से  काफी राहत मिली. गौरतलब है कि पश्चिमी राजस्थान ( western Rajasthan) में सर्वाधिक बारिश राजगढ़, चूरू में 11 मिमी, जबकि पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिमी दर्ज की गई. इस दौरान अनेक भागों में अधिकतम तापमान में 1-4 डिग्री गिरावट दर्ज की गई. आगामी दिनों में जयपुर मौसम विभाग ने अधिकांश इलाकों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना  जताई है. साथ ही तापमान 2से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे आने का अंदेशा जताया है. 

मानसून पूर्व बारिश से उम्मीद

भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार मानसून केरल पहुंच चुका है. इसके साथ ही यह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. मौसम वैज्ञानकों के अनुसार अगर इसकी गति सही रही तो जून के आखिरी सप्ताह तक यह राजस्थान में दस्तक दे देगा. इससे पहले प्री-मानसून की बारिश ने भी प्रदेश के कई इलाकों को भिगोना शुरू कर दिया है, जिससे धूप और गर्मी का प्रकोप कम होता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें: Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rajasthan weather: नौतपा की विदाई के साथ राजस्थान में जमकर बरसे बदरा, जयपुर- अलवर समेत कई जगहों पर गिरा तापमान
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;