विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत

अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी दौरान जिले के चौथ का बरवाड़ा तहसील क्षेत्र के बगीना गांव के नजदीक खेत में फसल कटाई के लिए गए पति-पत्नी की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 से 10 बकरियों  की भी मौत हो गई .

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत
जयपुर में हल्की बरसात

Rain In Jaipur:  एक नये पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कई इलाकों में शुक्रवार को मौसम बदल गया। मौसम विभाग ने कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार शुक्रवार यानी आज एक तीव्र पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के पाकिस्तान क्षेत्र के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है जिसके चलते आज जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ हल्के से मध्यम बारिश, 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं (आंधी) और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है.

बाड़मेर में तेज हवाओं का दौर हुआ शुरू हो गया है. आसमान में छाए घने बादल छा गए हैं. राजधानी जयपुर में भी ते हवाओं के साथ हल्की बरसात शुरू हो गयी हुई. जयपुर के आस- पास के जिले दौसा, कोटपूतली, टोंक और सवाई माधोपुर में भी तेज़ हवाओं का दौर जारी है. 


मौसम विभाग के मुताबिक, इसी तरह शनिवार को भी बीकानेर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश, तेज हवाएं और कहीं-कहीं ओलावृष्टि जारी रहेगा। वही रविवार से इसका असर समाप्त हो जाएगा तथा आगामी चार-पांच दिन राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा।

आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत 

सवाई माधोपुर जिले में भी मौसम के अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी दौरान जिले के चौथ का बरवाड़ा तहसील क्षेत्र के बगीना गांव के नजदीक खेत में फसल कटाई के लिए गए पति-पत्नी की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 से 10 बकरियों  की भी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- 'गहलोत को समर्थन देने के बदले इस विधायक ने लिए थे 25 करोड़', कांग्रेस MLA के बयान से मची खलबली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close