विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में सर्दी ने ढाया कहर! अगले 3 दिन रहेगा घना कोहरा, बारिश के भी आसार

Rajasthan Ka Mausam: राजस्थान में अगले दिन मौसम बिगड़ सकता है. IMD ने नया अलर्ट जारी करते हुए लोगों को घने कोहरे और बारिश के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में सर्दी ने ढाया कहर! अगले 3 दिन रहेगा घना कोहरा, बारिश के भी आसार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में सुन्न करने वाली सर्दी ने कहर ढाया हुआ है. इससे बचने के लिए लोगों को घरों में कैद होना पड़ रहा है. कुछ राज्यों में दोपहर के वक्त हल्की धूप राहत तो जरूर देती है, लेकिन कड़ाके की ठंड में फिर भी कंपकंपी छूटती रहती है. राजस्थान के कई शहरों में भी ऐसे ही हाल हैं.

बीकानेर में 4.2 डिग्री पर पहुंचा पारा

सबसे पहले बीकानेर जिले की बात करें तो यहां गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सर्दी से बचने के लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने यहां अगले तीन तक घना कोहरा रहने का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. कुछ ऐसा ही हाल मारवाड़-गोडवाड़ में देखने को मिल रहा है. यहां लगातार मौसम में उतार चढ़ाव होने के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ है. गुरुवार को यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 

चित्तौड़गढ़ में लोगों को मिली राहत

हालांकि चित्तौड़गढ़ में मौसम साफ होने से लोगों को राहत मिली है. दिन और रात के तापमान में यहां उतार-चढ़ाव देख जा रहा है. गुरुवार को यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. बात करें चूरू की तो यहां हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी है. यहां शीतलहर से लोगों की धूजणी छूट रही है. दिन में भी लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार न्यूनतम तापमान में हो रही गिरावट के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों में मौसम लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है.

अगले तीन दिन घने कोहरे का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, अगले तीन दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इस दौरान विजिबिलिटी कम होने के कारण लोगों को सड़क पर वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी को जान से मारने की धमकी, एक घंटे में पुलिस ने आरोपी को किया डिटेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close