विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: आज बारिश के लिए रहें तैयार, राजस्थान के 15 जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ देखा जा सकता है. मंगलवार सुबह से ही जयपुर में बादल छाए हुए हैं. लेकिन दिन और रात में गर्मी का अहसास होने लगा है. यहां दिन का तापमान 32 डिग्री और रात का तापमान 15 डिग्री बना हुआ है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: आज बारिश के लिए रहें तैयार, राजस्थान के 15 जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. सोमवार रात जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू समेत अन्य जिलों से शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहने वाला है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज राजस्थान के 15 जिलों में बारिश व ओलावृष्टि का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश

राजस्थान के अलवर, दौसा, करौली, धौलपुर और भरतपुर जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं चलने, ओलावृष्टि होने और बारिश होने की चेतावनी दी गई है. वहीं जोधपुर, पाली, राजसमंद, अजमेर, नागौर, टोंक, जयपुर, सवाई माधोपुर, सीकर और झुंझुनूं में बादल छाए रहने और बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है.

दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ देखा जा सकता है. मंगलवार सुबह से ही जयपुर में बादल छाए हुए हैं. लेकिन दिन और रात में गर्मी का अहसास होने लगा है. यहां दिन का तापमान 32 डिग्री और रात का तापमान 15 डिग्री बना हुआ है. इसी तरह बीकानेर से भी सर्दी की विदाई होने लगी है. बीती रात यहां का पारा 17.6 डिग्री सेल्सियस रहा है. मंगलवार सुबह आसमान साफ है. लेकिन बीच-बीच में बादल छाए रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- राहुल गांधी की यात्रा से 5 गुना ज्यादा सफल है PM मोदी का दौरा! BJP नेता ने पेश किए तथ्य

LIVE TV
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close