विज्ञापन

जयपुर में भारी बारिश के हालात बेकाबू, सड़कों पर तैरती नजर आईं कारें, IMD ने बताया- आगे कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan Rain: बुधवार 14 अगस्त को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश हुई. राजधानी जयपुर में शाम 4 बजे से शुरू हुई बारिश से कारें सड़कों पर तैरती नजर आई.

जयपुर में भारी बारिश के हालात बेकाबू, सड़कों पर तैरती नजर आईं कारें, IMD ने बताया- आगे कैसा रहेगा मौसम?
Jaipur Rain: जयपुर में भारी बारिश के हालात बेकाबू.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के भारी बारिश का दौर जारी है. बुधवार को राजधानी जयपुर सहित कई शहरों में तेज बारिश हुई. बारिश के बाद जयपुर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली. जयपुर में बारिश के बाद सड़कों पर घुटने तक पानी जमा हो गया. जयपुर में बुधवार शाम करीब 4 बजे से भारी बारिश शुरू हुई. कुछ ही देर बाद सड़कों पर नदी की तरह पानी बहता नजर आ रहा है. कार, बाइक समेत अन्य वाहन तैरते दिखाई देने लगे. तेज बारिश के कारण सचिवालय में घुटनों तक पानी भर गया है.

बजाज नगर, मालवीय नगर, महेश नगर सहित जयपुर के कई इलाके लबालब

जलमहल के सामने लो-फ्लोर बस सड़क पर जमा पानी के कारण बंद हो गई. बजाज नगर, मालवीय नगर, महेश नगर, बास बदनपुरा, मोती डूंगरी रोड समेत जयपुर के कई इलाकों में बरसात से सड़कें लबालब हो गईं. कई इलाकों में तीन फीट तक पानी भर गया.

परकोटे में काले हनुमान जी मंदिर के बाहर तेज बारिश से स्कूटी बह गई और मंदिर में भी पानी भर गया है. मंदिर प्रशासन ने पानी रोकने के लिए तीन लेयर के बैरिकेड्स लगाए हैं.

तेज बारिश के चलते जयपुर में जगह-जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है. 22 गोदाम पुलिया के पास करीब 1 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. जयपुर-दिल्ली हाईवे पर भी पानी भर गया, जिसके कारण जाम की स्थिति बन गई. परकोटा में तेज बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली गुल हो गई है. हालात यह हो गया कि जयपुर ट्रैफिक पुलिस को एडवाइजरी जारी करने पड़ी. 


जयपुर के अलावा प्रदेश के इन जिलों में भी हुई बारिश

जयपुर के अलावा भी राजस्थान के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. जयपुर स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार, बुधवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक फतेहपुर में 41.5 मिलीमीटर (मिमी), अलवर में 20.8 मिमी, सीकर में 11 मिमी, अंता में नौ मिमी, चित्तौड़गढ़ में आठ मिमी, चूरू में 7.4 मिमी, पिलानी में 6.1 मिमी बारिश दर्ज की गई.

जयपुर में बजाज नगर, मालवीय नगर, महेश नगर समेत जयपुर के कई इलाकों में वाहन चलाने वाले को सड़कों पर भरे पानी के कारण यातायात जाम का सामना करना पड़ा. वहीं बगरू में सुबह तेज बारिश के कारण कई जगह जलभराव हो गया.

केन्द्र के अनुसार, बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्से के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कहीं कहीं पर भारी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान सर्वाधिक नौ सेंटीमीटर बारिश अलवर के मंडावर और अजमेर के भिनाय में दर्ज की गई.

विभाग ने बताया कि दौसा के लालसोट में छह सेंटीमीटर, झुंझुनूं के उदयपुर वाटी में छह सेंटीमीटर, टोंक के निवाई में पांच सेंटीमीटर, जयपुर के पावटा, चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़ , जैसलमेर के पोकरण, पाली के रायपुर, जोधपुर के शेरगढ़ में पांच पांच सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर चार सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

15 अगस्त को भी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के आसार

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर परिसंचरण तंत्र अवस्थित है और उक्त तंत्र के प्रभाव से 14-15 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

17 अगस्त से बारिश की रफ्तार थमने की उम्मीद

मौसम केंद्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान में 17 अगस्त के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. शर्मा ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में आने वाले दिनों में कुछ भागों में तेज बारिश, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ें - बोकोली हेड को मिला पानी तो खुशी से झूम उठीं निर्दलीय विधायक, महिलाओं ने मंगल गीत और डांस से किया स्वागत
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार में अटकी सामाजिक सुरक्षा पेंशन! टीकाराम जूली ने सीएम को लिखा पत्र, बोले- 'ये संजीवनी...'
जयपुर में भारी बारिश के हालात बेकाबू, सड़कों पर तैरती नजर आईं कारें, IMD ने बताया- आगे कैसा रहेगा मौसम?
Bhajanlal Sharma wrote a letter to Amit Shah, Urge to open administrative borders of Rajasthan by 31st December
Next Article
Rajasthan New Districts: राजस्थान के 17 नए जिलों पर बड़ा फैसला लेने की तैयारी, भजनलाल शर्मा ने अमित शाह को लिखा पत्र
Close