विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून फिर होगा एक्टिव, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया एलर्ट

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय होने जा रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने गुरुवार 26 सितंबर को प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून फिर होगा एक्टिव, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया एलर्ट
Rajasthan weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान से मानसून ( Monsoon) की विदाई सोमवार से शुरू हो गई है, जो छह दिन देरी से है.लेकिन लौटने से पहले प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने जा रहा है. मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार तीन दिन बाद एक बार फिर मौसम सक्रिय हो जाएगा. इससे पहले राजस्थान (Rajasthan)  के कुछ जिलों में एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर (IMD,Jaipur) ने गुरुवार 26 सितंबर को प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

बीते 24 घंटों के मौसम का हाल

बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने की घटनाएं दर्ज की गई हैं. वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव को देखते हुए प्रदेश के तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगी है. जिसके चलते सोमवार को जैसलमेर में सबसे अधिक 39.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. हालांकि राज्य में बारिश का दौर लगभग थम चुका है, लेकिन कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश हो रही है. इसके तहत झीलों की नगरी उदयपुर के झाड़ोल में 3.0 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

मंगलवार के मौसम का हाल

सप्ताह के दूसरे दिन के मौसम की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

25 से 30 सितंबर तक फिर बरसेंगे बादल

इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों से मानसून की विदाई सोमवार से शुरू हो गई है,जो सामान्य से 6 दिन देरी से शुरू हुई है. वहीं, पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 25 से 30 सितंबर तक मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा 27-29 सितंबर के दौरान भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. 28 से 30 सितंबर के दौरान दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जो कहा वही हुआ, हेरीटेज मेयर मुनेश गुर्जर तीसरी बार निलंबित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mayor Munesh Gurjar: मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जो कहा वही हुआ, हेरीटेज मेयर मुनेश गुर्जर तीसरी बार निलंबित
Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून फिर होगा एक्टिव, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया एलर्ट
Munesh Gurjar suspension delay and who will be Jaipur Heritage new mayor Jhabar Singh Kharra told everything
Next Article
मुनेश गुर्जर के निलंबन में क्यों हुई देरी? जयपुर हेरीटेज को कब मिलेगा नया मेयर; झाबर सिंह खर्रा ने बताया सबकुछ
Close