विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2023

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे का येलो अलर्ट, फतेहपुर में 3 डिग्री तक लुढ़का पारा,मौसम विभाग ने जताई मावठ की संभावना

Rajasthan Weather Update:घने कोहरे की वजह से अभी प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना नहीं है, लेकिन बारिश के बाद इसमें कमी आ सकती है.वहीं माउंट आबू में भी पारा 0 डिग्री से नीचे चला गया है, जिसकी वजह से पेड़ पौधों और मैदानों में बर्फ की परत जमी नज़र आती है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे का येलो अलर्ट, फतेहपुर में 3 डिग्री तक लुढ़का पारा,मौसम विभाग ने जताई मावठ की संभावना
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Weather Today: नए साल के नजदीक आने के साथ ही राजस्थान में सर्दी का कहर जारी है. औस और घने कोहरे की वजह से आज जन जीवन प्रभावित हो गया है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है. कोहरे और प्रदुषण की वजह से चूरू और गंगानगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

फतेहपुर में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी करीब 10 मीटर रह गई है, जिसकी वजह से हाईवे पर वाहन लाइट जलाकर रेंगते हुए नजर आ रहे हैं. फतेहपुर में आज का न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो कि बीते दिन के मुकाबले 0.5 डिग्री तक कम है. 

घने कोहरे की वजह से अभी प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना नहीं है, लेकिन बारिश के बाद इसमें कमी आ सकती है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं माउंट आबू में भी पारा 0 डिग्री से नीचे चला गया है, जिसकी वजह से पेड़ पौधों और मैदानों में बर्फ की परत जमी नज़र आती है. 

कोहरे की वजह से कई उड़ानें रद्द 

दरअसल, कोहरे की वजह से फ्लाइटें चाहे तो देरी हो रही है या फिर उड़ान भरने के समय उसे डायवर्ट किया जा रहा है. दिल्ली, लखनऊ और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कोहरा छते ही फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया जाता है. जिससे जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों का जमावड़ा लग जाता है. लेकिन यहां यात्रियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया जाता है.दिल्ली जाने वाली 12 फ्लाइटों को जब डायवर्ट कर जयपुर लाया गया तो ड्यूटी आवर्स खत्म के चलते पायलट फ्लाइट्स को छोड़ कर रवाना हो गए और यात्रि दिल्ली जाने के लिए परेशान होते रहे.

घने कोहरे की वजह से दो दिन के भीतर जयपुर में कई उड़ाने रद्द हुई हैं. दिल्ली में ज्यादातर उड़ानों के मार्ग परिवर्तित करने पड़े क्योंकि पायलटों को कम दृश्यता की स्थिति में विमान उड़ाने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया था. 

और गिरेगा पारा 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मावठ के बाद सर्दी में और अधिक सख्ती दिख सकती है. हालांकि घने कोहरे से राहत मिल सकती है, जिससे विजिबिलटी सही होगी. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान कैडर की सीनियर IPS ऑफिसर नीना सिंह बनीं CISF की पहली महिला DG, जानिए प्रोफाइल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे का येलो अलर्ट, फतेहपुर में 3 डिग्री तक लुढ़का पारा,मौसम विभाग ने जताई मावठ की संभावना
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close