विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2024

राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी. स्टेट हाईवे की सौगात, 2000 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

प्रदेश में मजबूत सड़क तंत्र स्थापित करने की दिशा में यह 1000 किमी के स्टेट हाईवे मील का पत्थर साबित होंगे. इससे दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों/कस्बों की सीधी कनेक्टिविटी बडे़ बाजारों एवं एक्सप्रेस वे तक होगी.

राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी. स्टेट हाईवे की सौगात,  2000 करोड़ की लागत से होगा निर्माण
राजस्थान में 1000 किलोमीटर स्टेट हाईवे का होगा निर्माण.

Rajasthan Road Construction: प्रदेश में 1000 किमी के स्टेट हाईवे का निर्माण किया जाएगा. लगभग 2000 करोड़ की लागत से आगामी 3 वर्ष मे यह कार्य किए जाएंगे.  उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकसित भारत की संकल्पना के अनुरूप प्रदेश में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं. प्रदेश में मजबूत सड़क तंत्र स्थापित करने की दिशा में यह 1000 किमी के स्टेट हाईवे मील का पत्थर साबित होंगे. इससे दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों/कस्बों की सीधी कनेक्टिविटी बडे़ बाजारों एवं एक्सप्रेस वे तक होगी.

इससे प्रदेश के दूर-दराज के लोगों को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य सेवाएं प्राप्त करने के लिए अति उत्तम सडक कनेक्टिविटी प्राप्त होगी. साथ ही कृषकों की पहुंच बड़े बाजारों तक सीधी होने से मोदी की गारंटियों को मूर्त रूप मिलेगा. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने की दिशा में पूरी कर्मठता से काम कर रही है. 

28 फरवरी से 08 मार्च तक दौरे पर रहेगा विश्व बैंक मिशन

अतिरिक्त मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बताया कि उक्त परियोजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए विश्व बैंक मिशन 28 फरवरी से 08 मार्च तक प्रदेश के दौरे पर रहेगा. उन्होंने बताया कि राजस्थान स्टेट हाईवे ऑथरिटी के माध्यम से इन सडको का निर्माण करवाया जायेगा। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि आगामी 3 वर्ष में यह कार्य पूर्ण किया जाना प्रस्तावित है.

बीकानेर के खाजूवाला में भी 13 किमी सड़क निर्माण को मंजूरी

इसके अलावा बीकानेर के खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में 13 कि.मी. की डामर सड़क की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दी गई है. लगभग 5.20 करोड़ की लागत से भानीपुरा से रामसर छोटा तक 13 कि.मी. की सड़क बनाई जायेगी.

अतिरिक्त मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बताया कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा द्वारा बीकानेर संभाग की 20 जनवरी को आयोजित समीक्षा बैठक में इस सड़क की घोषणा कि गई थी. उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के निर्देशन में विभाग ने सक्रियता दिखाते हुए मात्र 25 दिन में इस ग्रामीण सड़क की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान को मिली 35 सड़कों की सौगात, 251 करोड़ की लागत से होगा निर्माण, केंद्र ने दी मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी. स्टेट हाईवे की सौगात,  2000 करोड़ की लागत से होगा निर्माण
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close