विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan's Weather Today: कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का असर, उमड़ेंगे बादल, हल्की-हल्की बारिश की संभावना

Weather Forecast Today: राजस्थान में मंगलवार को बादल उमड़ने की संभावना है और कही-कहीं बारिश की हल्की छींटे भी पड़ सकती हैं. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के असर से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग में बारिश की संभावना जताई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan's Weather Today: कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का असर, उमड़ेंगे बादल, हल्की-हल्की बारिश की संभावना
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मंगलवार को बादल उमड़ने की संभावना है और कहीं-कहीं बारिश की हल्की छींटे भी पड़ सकती हैं. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के असर से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग में बारिश की संभावना जताई है.

जैसलमेर में सोमवार रात से ठंड का असर देखा गया. रात में शहर में चंद मिनटों के लिए हल्की बूंदाबांदी भी हुई. बूंदाबांदी के बाद तेज हवाओं के साथ शहर में शीतलहर देखा गया. हालांकि मंगलवार सुबह से ही आसमान नें बादलों ने डेरा जमा रखा है. पूर्वानुमान है कि शहर में बारिश की संभावना है. इससे जैसलमेर में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

भरतपुर में भी मंगलवार को सर्दी असर का असर देखा है. आसमान में बादल छाए रहने से सुबह शाम लोगों को हो रहा सर्दी का एहसास हो रहा है.सर्दी से बचाव के लिए लोगों को अभी भी गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है, जबकि 2 दिन बाद मार्च का महीना शुरू होने वाला है. दरअसल, इसका कारण पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है, जिससे जिले में बारिश की संभावना बनी हुई है, जबकि तेज हवा से ठिठुरन बढ़ी है.

वहीं, बारां के कई इलाकों में मंगलवार को बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ मौसम बदल गया.काले घने बादलों के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि जिले के शाहाबाद क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि होने से फसलों को नुकसान की सम्भावना जताई जा रही है. बारां जिले में विगत 2 दिनों से बादलों की आवाजाही चल रही है और कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है.  

जिले में असमय बारिश व ओलावृष्टि से किसानो की फसलों को नुकसान होने किसानों की आगामी 1-2 मौसम खराब रहने की संभावनाएं जताई जा रही है. जिले में मूल रूप से इस मौसम में सरसों, धनिया, अफीम, चना, लहसुन की फसलें रोपी जाती हैं, लेकिन बारिश के चलते फसलों को नुकसान पहुंचन की आशंका है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम, अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे मात्र इतने रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close