विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

'₹2000 का मोबाइल ₹6600 में खरीदकर बांट रही सरकार', नेता प्रतिपक्ष ने गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

नेता प्रतिपक्ष ने गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने महिलाओं को जो टेलीफोन बांटे वह फटने लगे हैं. यह सभी मोबाइल आउटडेटेड हैं, जो कंपनियों में बेकार हो चुके हैं, जिनकी कीमत ₹2000 तक है, उन्हें 6600 रुपए में खरीदकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है.

Read Time: 7 min
'₹2000 का मोबाइल ₹6600 में खरीदकर बांट रही सरकार', नेता प्रतिपक्ष ने गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के साथ नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

Alwar News: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने राजस्थान सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि यहां अपराध और भ्रष्टाचार इतने पनप गए हैं कि अब राजस्थान की कांग्रेस सरकार कांग्रेस पार्टी के लिए ATM बन चुकी है. यहां ट्रांसफर के नाम पर पैसे दिए जाते हैं. सबसे बड़ी बात तो यह है कि अब तक तो खुलेआम रिश्वत के आरोप लगाते थे, लेकिन अब तो सरकार की विभाग की अलमारी में ही गोल्ड बरामद हो रहा है. सीएम सावंत ने यह बात शुक्रवार को राजस्थान में निकल रही परिवर्तन संकल्प यात्रा (Parivartan Sankalp Yatra) के दौरान भिवाड़ी में कही.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'राजस्थान में अपराधों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. दलित अपराध बढ़ गए हैं, गैंगरेप बढ़ गए हैं, राजस्थान में अलवर पहले नंबर पर आ गया है. वहां साधु, संतों और पुजारी की हत्या भी खुलेआम हो रही है. मंदिरों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं. अलवर में हरीश जाटव, योगेश जाटव की हत्या का मामला भी हुआ था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. आखिर में हरीश जाटव के पिता को आत्महत्या करनी पड़ी.' इस दौरान गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने I.N.D.I.A गठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'यूपीए के नाम से विपक्षी दलों ने अब इंडिया नाम रखा है जो सनातन धर्म को खत्म करने की बात करता है. नाम बदलने से कुछ नहीं होगा, जब तक नीति और नियत में बदलाव नहीं हो. उनकी नियत और नीति में कोई बदलाव नहीं है.' 

'अपना रिपोर्ट कार्ड पेश नहीं कर पाई कांग्रेस'

सीएम सावंत ने आगे कहा, 'राजस्थान में परिवर्तन यात्रा सभी विधानसभा क्षेत्र में चल रही है और भरपूर समर्थन मिल रहा है. इस सहयोग से ऐसा तय हो गया है कि अब राजस्थान में जनता बदलाव चाहती है और डबल इंजन की सरकार लाने के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान में मिशन 2023 और देश में मिशन 2024 पूरी तरह काम कर रहा है. केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जी-20 की जो आयोजन हुआ उससे पूरे विश्व में भारत का दबदबा बड़ा है. आजादी का अमृत काल चल रहा है, ऐसे में यह साफ दिखाई देता है कि 60 साल में जो काम नहीं हुआ उसे आजादी के अमृत काल में काम हुआ है. पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान, डिजिटल इंडिया के साथ इतना बदलाव किया कि अब डिजिटल इंडिया विदेश में भी माना जा रहा है. जनधन खाता खोले गए हैं. राजस्थान में करीब 3 करोड़ से अधिक जनधन खाता खोले गए हैं. 85 लाख शौचालय बनाए गए हैं. यह केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियां में शामिल है. हर सरकार को अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करना चाहिए. बीजेपी की मध्य प्रदेश सरकार ने भी अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया, जो वादे किए थे वह पूरे किए. लेकिन राजस्थान सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर पाई. राजस्थान में 19 बार पेपर लीक हुआ है, जिसमें राजस्थान सरकार के मंत्री, नेता और अफसर भी शामिल हैं. यह युवाओं के साथ पूरी तरह छलावा है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. कांग्रेस सरकार ने वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, लेकिन राजस्थान में कोई कर्ज माफ नहीं हुआ. युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जा रहा. राजस्थान के युवा अवसाद में हैं.'

'13 जिलों में कांग्रेस ने खोया अपना जन आधार'

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा, 'इस यात्रा ने 2400 किलोमीटर का सफर तय किया है और 50 विधानसभाओं में घूम चुकी है. अब तक की यात्रा के दौरान यह लगता है कि अब राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस सरकार को करंट लगाने जा रही है. मुख्यमंत्री 25 सितंबर से ईआरसीपी को लेकर यात्रा निकाल रहे हैं, जबकि विधानसभा सत्र के दौरान राज्यपाल के अभी भाषण में ईआरसीपी को लेकर कहा गया है कि 2051 तक ईआरसीपी को पूरा कर लिया जाएगा. जिन 13 जिलों में ईआरसीपी को लेकर बात हो रही है, उन जिलों में कांग्रेस ने अपना जन आधार खो दिया है. इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यात्रा निकाल रहे हैं. ईआरसीपी के लिए 9600 करोड़ रुपए आवंटित किए, लेकिन काम कुछ नहीं करा.' 

2000 से मोबाइल को 6600 में खरीद रही सरकार

राठौड़ ने कहा, ईआरसीपी को लेकर सन 2021 में सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई, जिसमें खुद कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपत्ति दर्ज कराई थी. केंद्रीय योजनाओं का हवाला देते उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में 13 केंद्रीय योजनाएं बनी, लेकिन एक भी पूरी नहीं हुई. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में डीजल महंगा हो गया. महंगी बिजली हो गई. मंडी टैक्स सबसे ज्यादा राजस्थान में है. राजस्थान में राशन किट बांटे गए थे, उनमें 22 सैंपल फेल होते हैं. सरकार ने महिलाओं को जो टेलीफोन बांटे वह फटने लगे हैं. यह सभी मोबाइल आउटडेटेड हैं, जो कंपनियों में बेकार हो चुके हैं, जिनकी कीमत ₹2000 तक है, उन्हें 6600 रुपए में खरीदकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है. महंगाई राहत के सवाल कर उन्होंने कहा यहां महंगाई कम नहीं हुई. उन्होंने कहा कि शहरी रोजगार गारंटी योजना में शहर में एक को भी रोजगार नहीं दिया गया. अभी मुफ्त की योजनाओं को लेकर भी हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है कि बजट में बिना प्रावधान के किस तरीके से राशि खर्च की जा रही है.

'वसुंधरा राजे की पुत्रवधु बीमार हैं'

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया द्वारा इस यात्रा से दूरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे की पुत्रवधू की तबीयत खराब हैं, इसलिए वे दिल्ली में हैं. उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे को भारतीय जनता पार्टी से अलग करके नहीं देखा जा सकता. यहां मुख्यमंत्री का चेहरा कमल का फूल ही है, और कमल का फूल ही दावेदार है. टिकटों के बदलाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह इस टीका टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है, लेकिन टिकटों का निर्धारण केंद्र स्तर पर होता है और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अलवर में कांग्रेस की सूपड़ा साफ होगा और बीजेपी सभी सीटों पर चुनाव जीतेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार इस वक्त डिजाइन बॉक्स की सरकार है जो योजना लागू भी नहीं है. उसे योजना के विज्ञापन लेकर राज्य पर आर्थिक बोझ डाल रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close