विज्ञापन

Rajasthan: रक्षाबंधन वाले दिन राजस्थान की सड़कों पर नहीं उतरेंगी निजी बसें, 8 मांगों को लेकर चक्का जाम ऐलान

Rajasthan News: 19 अगस्त को राजस्थान के निजी बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने शनिवार को सड़कें जाम करने का ऐलान किया है. यह अपील बस एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने की है.

Rajasthan: रक्षाबंधन वाले दिन राजस्थान की सड़कों पर नहीं उतरेंगी निजी बसें, 8 मांगों को लेकर चक्का जाम ऐलान
Rajasthan Bus Operators News

Rajasthan Bus operators News: रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने की तैयारियों में जुटी हुई हैं. और अगर आप राखी बांधने के लिए अपने भाई के घर जाने का प्लान बना रहे हैं तो राखी से एक दिन पहले ही वहां पहुंच जाना बेहतर रहेगा. क्योंकि रक्षाबंधन पर आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.19 अगस्त को  राजस्थान के निजी बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने शनिवार को सड़कें जाम करने का ऐलान किया है. यह अपील बस एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने की है. उन्होंने कहा है कि विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेभर में रक्षाबंधन पर निजी बसों का संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. साथ ही इसे सफल बनाने के लिए सभी बस ऑपरेटरों को इसमें शामिल होने की अपील की है.  बस ऑपरेटर एसोसिएश के इस ऐलान के बाद त्योहार की खुशियां परेशानी में बदलती नजर आ रही हैं.

इन 8 मांगों की रखी मांग

बस ऑपरेटरों ने मुख्यमंत्री के लिए एक ज्ञापन जारी किया है. जिसमें उन्होंने अपनी 8 मांगों का जिक्र किया है. साथ ही सीएम से मांगों पर विचार करने के लिए कहा है. जो मांगे इस प्रकार है.

1 सभी श्रेणी की बसों से स्पेशल परमिट का रायडर हटाया जाए.
2 स्लीपर कोच एवं ऑल राजस्थान टूरिस्ट बसों का टैक्स मध्यप्रदेश राज्य के समान किया जाए.
3. ओवर हैंग के चालानों को खारिज किया जाये तथा जब्त की गई बसों को छोड़ा जाये.
4. ग्रामीण सेवा की बसों को टैक्स फ्री किया जाए.
5. ऑनलाईन परमिटों की ऑडिट समाप्त की जाये  क्योंकि यह सारी गल्ती विभाग के पोर्टल की है न कि बस मालिक की है.
6. हर बस ऑपरेटर को चाहे फ्लैट बस मालिक ही क्यो नहीं हो हर परमीट में बस नंबर जारी किया जाए. बिना बस के परमिट जारी नहीं किया जाए. चाहे रोडवेज ही क्यों नहीं हो. हर बस की समय सारिणी परिवहन विभाग से जारी की जाये. 
7 लोक परिवहन सेवा के टैक्स में स्लैप बनाए जाए.
8. अलवर एवं भरतपुर को एनसीआर क्षेत्र से बाहर किया जाए.

प्रदेभर की महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा

गौरतलब है कि हर साल राजस्थान सरकार रक्षाबंधन पर प्रदेभर की महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी जाती है.  हर साल की तरह इस साल भी राजस्थान सरकार ने राजस्थान लोक परिवहन को आदेश जारी कर दिए है. यह सेवाएं 18 अगस्त रात 12:00 AM बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक चालू रहेंगी.लेकिन त्योहार पर भीड़ बढ़ने के कारण कई लोग निजी बसों का रूख करते है,लेकिन इस ऐलान के बाद लोगों के चेहरों पर मायूसी छा जाएगी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क
Rajasthan: रक्षाबंधन वाले दिन राजस्थान की सड़कों पर नहीं उतरेंगी निजी बसें, 8 मांगों को लेकर चक्का जाम ऐलान
Hanuman Beniwal's arrival at the Dharma Sabha of Veer Tejaji Fair, organizers said - there will never be a Dharma Sabha again
Next Article
वीर तेजाजी मेले की धर्मसभा में हनुमान बेनीवाल के पहुंचने पर हंगामा, आयोजकों ने कहा- अब कभी नहीं होगी धर्मसभा
Close