विज्ञापन

T-58 बाघ ने सुबह किया था भैंस का शिकार, शाम को हिंदवाड़ में मिला शव

राजस्थान के रणथम्भौर नेशनल पार्क के नर बाघ टी 58 की रविवार शाम के समय मौत हो गई. उसने जंगल से निकलकर सुबह हिंदवाड़ गांव में एक भैंस का शिकार किया था.

T-58 बाघ ने सुबह किया था भैंस का शिकार, शाम को हिंदवाड़ में मिला शव
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan News: सवाई-माधोपुर के रणथंभौर नेशनल पार्क के बाघ T-58 की मौत हो गई. वह शाम के समय हिंदवाड़ा गांव में मृत पाया गया है. बताया जा रहा है कि उसने सुबह के समय भैंस का शिकार किया था. अधिकारी ने बताया कि दिनभर उसकी गतिविधि सामान्य थी. उसने पानी भी पिया था. हालांकि, शाम के समय वह मृत मिला. बाघ की मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगी. 

सुबह किया था भैंस का शिकार

दरअसल, रविवार की सुबह के समय रणथंभौर नेशनल पार्क की फलौदी रेंज से सटे हिंदवाड गांव के नजदीक नर बाघ टी-58 जंगल से निकलकर बाहर आ गया. उसने हिंदवाड़ गांव में एक भैंस का शिकार भी लिया था. वन अधिकारी के मुताबिक, बाघ की उम्र 13.5 साल थी. जंगल से बाहर निकलकर गांव में बाघ के आने पर ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया.

Latest and Breaking News on NDTV

गांव के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. रणथम्भौर बाघ परियोजना के उप क्षेत्र निदेशक ने बताया कि हिंदवार गांव के पास बाघ के बैठे होने पर पूरे दिन उसकी मॉनिटरिंग की गई. इस दौरान उसकी दिनभर सामान्य गतिविधि रही और उसने पानी भी पिया. हालांकि, शाम के समय बाघ के शरीर में कोई हलचल नहीं पाई गई, जब मौके पर जाकर देखा गया तो वह मृत पाया गया.

सोमवार को होगा का पोस्टमार्टम

बताया गया कि प्रथण दृष्टया बाघ की मौत प्राकृतिक रूप से अधिक उम्र होने के कारण हुई है. बाघ का पोस्टमार्टम सोमवार सुबह नाका राज बाग पर किया जाएगा. फिलहाल मृत बाघ टी 58 के शव को नाका राजबाग स्थित वन्यजीव मोर्चरी में रखवाया गया है, मौत की असली वजह का खुलासा पोस्टमार्टम के बाद हो पायेगा. 

यह भी पढ़ें- सरिस्का में विलुप्त हो रहे बाघों का बढ़ रहा है कुनबा, 7 नए शावकों के साथ संख्या पहुंची 40

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सबरीमला मंदिर में भक्तों के दर्शन का बदला नियम, अब मंदिर में ऐसे मिलेगी एंट्री
T-58 बाघ ने सुबह किया था भैंस का शिकार, शाम को हिंदवाड़ में मिला शव
RAS exam kirodi lal meena again reiterated issue iregularities in RAS recruitment exam
Next Article
'1 करोड़ देकर बना RAS टॉपर', किरोड़ी लाल मीणा ने कहा- Topper को नहीं पता, तेजाजी का जन्म कहां हुआ
Close