विज्ञापन
Story ProgressBack

रेप पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश, स्कूल संचालक आरोपी पर पुलिस नहीं कर रही थी कोई कार्रवाई

Rajasthan Rape News: राजस्थान में महिला के साथ रेप करने वाले आरोपी पर मामला दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही थी. पीड़ित महिला ने आत्महत्या की कोशिश की, इसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने पुलिस से हुई इस लापरवाही की रिपोर्ट मांगी है.

Read Time: 3 min
रेप पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश, स्कूल संचालक आरोपी पर पुलिस नहीं कर रही थी कोई कार्रवाई
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar Rape Case: राजस्थान में रेप से पीड़ित मजबूर महिला ने अपनी जांन देने की कोशिश की, जिससे पुलिस महकमें में हलचल मच गई. अलवर में दुष्कर्म पीड़िता एक महिला ने रविवार दोपहर किराए के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. आरोपी बाल विहार पब्लिक स्कूल का संचालक बताया जा रहा है. एसपी ने इस मामले की जांच सीओ ग्रामीण पूनम को सौंपी है. आरोपी के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए हैं. साथ ही इन मुकदमे में कार्रवाई न करने के मामले में पुलिस द्वारा लापरवाही के मामले की जांच एएसपी मुख्यालय को सौंपी गई है.

आरोपी के खिलाफ पहले दर्ज मामले की भी होगी जांच 

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि 3 मई को अलवर शहर कोतवाली में एक महिला ने मदन हाड़ा के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मदन ने भी इस महिला के खिलाफ सेक्सोटोर्शन का मामला दर्ज कराया हुआ है. मदन हाड़ा बाल विहार पब्लिक स्कूल का संचालक बताया.

सोमवार को महिला को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. कल महिला के बयान कराए जाएंगे. इस मामले की जांच सीओ ग्रामीण को सौंपी गई है और पुलिस की भूमिका की जांच भी एएसपी को सौंपी गई है. मदन हाड़ा के खिलाफ पहले दर्ज कई मामलों की जांच भी की जाएगी.

2 बच्चों के साथ किराए के मकान में रहती थी महिला

जानकारी के अनुसार उसके खिलाफ कई मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस दौरान पड़ोसियों ने अचेत अवस्था में महिला को अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया. पीड़िता मूलरूप से खैरथल थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं. वह अपने दो बच्चों के साथ अलवर शहर के शिवाजी पार्क थाना क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर रहती है. जबकि उसका पति ड्राइवर का काम करता है, जो अक्सर बाहर रहता था. 

मामला दर्ज करने पर भी नहीं हुई कार्रवाई

पीड़िता ने 3 मई को कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी मोबाइल पर मदन नाम के व्यक्ति से बातचीत होती रहती थी. इससे दोनों के बीच जान पहचान बढ़ गई थी. आरोपी मदन 30 अप्रैल को दोपहर करीब 2 बजे उसे गाड़ी में बिठाकर कंपनी गार्डन के पास एक मकान में ले गया. जहां उससे दुष्कर्म किया. इसके बाद आरोपी उसे छोड़कर चला गया. इसका मामला कोतवाली में दर्ज कराया. जिसपर पुलिस ने मामला दर्ज तो कर लिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद रविवार दोपहर करीब 3 बजे पीड़िता महिला ने किराए के कमरे में गले में फांसी लगाकर सुसाइड करने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में टोलकर्मियों की गुंडागर्दी, यात्रियों पर लाठी-डंडों से किया हमला, महिलाओं से भी की बदसलूकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close