विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर स्टेशन पर 11 साल की बच्ची से रेप करने वाला दरिंदा गिरफ्तार, 55 CCTV खंगालने के बाद फुलेरा से धराया, पुलिस ने खोले कई राज

Rape with Minor on Ajmer railway station: अजमेर रेलवे स्टेशन पर 11 साल की मासूम बच्ची के रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दरिंदे ने स्टेशन परिसर पर परिजनों के साथ सो रही एक बच्ची के साथ दरिंदगी की हदें पार की थी. अब पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद कई राज खोले हैं.

Read Time: 5 mins
अजमेर स्टेशन पर 11 साल की बच्ची से रेप करने वाला दरिंदा गिरफ्तार, 55 CCTV खंगालने के बाद फुलेरा से धराया, पुलिस ने खोले कई राज
Ajmer Rape Case: अजमेर स्टेशन पर नाबालिग से रेप करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में.

Rape with Minor on Ajmer railway station:  अजमेर रेलवे स्टेशन पर 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को जीआरपी थाना पुलिस गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद उसके घर जयपुर के फुलेरा थाना क्षेत्र स्थित गांव से गिरफ्तार किया. आरोपी की पहचान अमरचंद कुमावत के रूप में हुई है. अमरचंद कुमावत के पिता का नाम मूलचंद कुमावत है. वह जयपुर के फुलेरा थाना क्षेत्र के आष्टि की ढाणी काचरोदा का रहने वाला है. आरोपी की उम्र 30 साल है. अब पुलिस उसे पीड़िता के सामने पेश कर उसकी पहचान की पुष्टि करवाएंगी. फिर धारा 164 के तहत बयान दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. इधर आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दिल दहला देने वाली इस वारदात से जुड़े कई राज खोले. 

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने शराब के नशे में इस वारदात को अंजाम दिया. आरोपी ने बताया कि उस रोज वारदात से पहले उसने चार देसी शराब के पव्वे पीए थे. जीआरपी एसपी राम मूर्ति जोशी ने बताया कि वारदात के बाद एक दर्जन से अधिक जीआरपी और RPF पुलिस की टीमों द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही थी. वारदात के बाद आरोपी का मोबाइल फोन घटनास्थल पर ही छूट गया था. उसके बाद पुलिस ने मोबाइल में लगी सिम के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू की. 

जांच के दौरान अजमेर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन नंबर 09605 अजमेर गंगापुर सिटी के कोच की मोबाइल एफएसएल टीम को बुलाया गया. टीम के निर्देशन में घटना स्थल पर मिले पीड़िता के खून के सैंपल, टूटी हुई चूड़ियां और बतोर सबूत जप्त किया गया. 

अजमेर स्टेशन पर बच्ची का रेप करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम.

अजमेर स्टेशन पर बच्ची का रेप करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम.

पीड़िता का अस्पताल में इलाज के दौरान कराया मेडिकल

वहीं दूसरी और घायल नाबालिक बच्ची को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अस्पताल अधीक्षक के आदेश अनुसार मेडिकल बोर्ड का गठन कर पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया. परीक्षण के दौरान गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा बालिका के ब्लड, डीएनए अन्य वांछित सैंपल इकट्ठा किए गए. जिनकी FSL द्वारा जांच कराई जा रही है.


पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान और तलाश के लिए अजमेर रेलवे स्टेशन पर लगे 30 सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ रेलवे स्टेशन अजमेर के आसपास स्थित रियायसी मकान, दुकानों के बाहर लगे करीब 25 कैमरे सहित अभय कमांड सेंटर के सीसीटीवी कैमरा की फुटेज की जांच की गई. दुष्कर्मी की तलाश के लिए जीआरपी और आरपीएफ की अलग-अलग 10 टीमों को रेलवे स्टेशन अजमेर के साथ दरगाह बाजार, बस स्टैंड, दौलत बाग, सांसी बस्ती सहित होटल गेस्ट हाउस और ढाबों सहित शराब के ठेकों के आसपास तलाश करने के लिए रवाना किया गया. 

जीआरपी के हाजत में ब्ंद दरिंदा.

जीआरपी के हाजत में ब्ंद दरिंदा.

कुली ने बताया दुराचारी का हुलिया

जीआरपी और RPF की टीम ने जांच के दौरान  साक्ष्य जुटाए. जिसमें एक कुली ने जानकारी दी कि लाल शर्ट पहने हुए एक शख्स द्वारा बालिका के साथ अपहरण और दुराचार जैसी घटना करके भागा है. जिस पर स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा की जद में आने वाले और घटनास्थल के आसपास जिस व्यक्ति ने भी लाल शर्ट और शर्ट पहनी थी. सभी को जांच के दायरे में लिया गया. इसी दौरान अनुसंधान में यह सामने आया कि 18 जून को ही एक शख्स जो मजदूरी करने फुलेरा से जयपुर आया था और रात को अपने घर नहीं पहुंचा. वह भी लाल शर्ट पहने हुए ही था. 

इस बात की जानकारी मिलने के बाद उसके आने जाने वाली ट्रेन के बारे में जानकारी जुटाई गई. जानकारी में मजदूर को फुलेरा से जयपुर अप और डाउन करते हुए सीसीटीवी कैमरे में देखा गया. जिस पर जीआरपी पुलिस ने जीआरपी थाना फुलेरा और जयपुर के सहयोग से दुष्कर्म को उसके निवास स्थान से दस्तयाब किया.

ग्वालियर की है पीड़िता, परिजनों संग धार्मिक यात्रा आई थी अजमेर

पीड़ित बच्ची मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली है जो अपने परिवार के साथ पिछले 15 दिनों से धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने के लिए घर से निकली हुई है. सोमवार शाम उन्होंने अजमेर दरगाह में दर्शन किए थे और फिर रात करीब 9 बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ही सोने के लिए आ गए थे. करीब पौने दो बजे अजमेर जीआरपी थाने को बच्ची के लापता होने की सूचना मिली, जिसके बाद बच्ची के साथ दिल दहालने वाला हादसा हुआ.

'बच्ची के अंदरूनी अंगों में भी चोट'

जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अरविंद खरे ने बताया कि, 'डॉक्टर्स की टीम बच्ची की जांच कर रही है. उसके अंदरूनी अंगों में चोट है. बच्ची के जबड़े में सूजन आई हुई है. साथ ही, ऊपर के दांत में भी चोट लगी है.' ऐसे में पुलिस और चिकित्सक बच्ची के साथ यौन शोषण की आशंका जता रहे हैं. बहरहाल, मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है. चिकित्सकों द्वारा जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही घटना की वास्तविकता सामने आएगी.

यह भी पढ़ें - प्लेटफॉर्म पर परिवार संग सो रही 11 साल की बच्ची का अपहरण, GRP को ट्रेन में इस हाल में मिली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
7 बार युवक को काट चुका सांप, सपने में आकर 9वीं बार काटने की दी चेतावनी; हैरान कर देगी ये खबर
अजमेर स्टेशन पर 11 साल की बच्ची से रेप करने वाला दरिंदा गिरफ्तार, 55 CCTV खंगालने के बाद फुलेरा से धराया, पुलिस ने खोले कई राज
rajasthan budget 2024 announcement for Sikar district hospital in Neem ka thana 100 crores for Khatu Shyam Corridor
Next Article
सीकर के लिए बजट में कई घोषणा: 300 करोड़ में बनेगा अस्पताल, खाटू श्याम पर भी बड़ा ऐलान
Close
;