विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS मुख्य परीक्षा की तारीख को लेकर आया बड़ा अपडेट! किरोड़ी लाल मीणा ने दिये यह संकेत

किरोड़ी लाल मीणा ने पहले भी अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया था कि उनकी जायज मांगों को लेकर सीएम भजन लाल शर्मा से बात करेंगे. अब कैबिनेट में चर्चा करने की बात कही है.

Read Time: 5 min
RAS मुख्य परीक्षा की तारीख को लेकर आया बड़ा अपडेट! किरोड़ी लाल मीणा ने दिये यह संकेत
आरएएस परीक्षा की तारीख पर फैसला कब होगा.

RAS Mains Exam Date: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा RAS मुख्य परीक्षा 2023 को आयोजित करने की तैयारी पूरी हो चुकी है. दूसरी ओर अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. हालांकि, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अभ्यर्थियों की मांग पर सीएम से बात करने का आश्वासन तीन दिन पहले दिया था लेकिन अब तक कोई बात नहीं हुई है. वहीं, उसी रात अभ्यर्थियों को धरने से हटाने के लिए पुलिस पहुंचती है. हालांकि, उन्हें हटाने में नाकामयाब रहती है. इसके बाद भी अब तक सरकार की ओर से फैसला नहीं दिया गया है. लेकिन इस मामले में किरोड़ी लाल मीणा सामने आए हैं.

किरोड़ी लाल मीणा ने पहले भी अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया था कि उनकी जायज मांगों को लेकर सीएम भजन लाल शर्मा से बात करेंगे. वहीं, किरोड़ी लाल मीणा ने भी माना था कि RAS Main Exam 2023 के लिए काफी कम समय दिया रहा है. 

किरोड़ी लाल मीणा ने दिया अभ्यर्थियों को फिर आश्वसन

किरोड़ी लाल मीणा ने RAS मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों को फिर से आश्वासन दिया है. उन्होंने पहले अभ्यर्थियों को सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया था. लेकिन उनकी मुलाकात कराने में मंत्री मीणा अब तक असफल रहे हैं. वहीं, अब उन्होंने फिर से आश्वासन दिया है कि सीएम भजन लाल शर्मा से जल्द वह बात करेंगे और अभ्यर्थियों की मुलाकात करवाएंगे.

किरोड़ी लाल मीणा ने बताया है कि कैबिनेट मीटिंग में RAS मुख्य परीक्षा को लेकर चर्चा की जाएगी और इसमें इस पर फैसला लिया जाएगा. बताया जा रहा है कि 18 जनवरी को सीएम भजन लाल शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग होने वाली है. जिसमें राज्य के कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा कैबिनेट मीटिंग में आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख को लेकर सीएम से चर्चा करेंगे. 

हालांकि, सीएम भजन लाल शर्मा जिस तरह से अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के बाद भी चुप्पी साधे हैं. उससे लग रहा है कि तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. वहीं, परीक्षा को लेकर पहले भी कहा गया है कि तारीख आगे नहीं बढ़ाया जाएगा क्योंकि इससे आगामी परीक्षाओं का भी शेड्यूल बिगड़ जाएगा.

किरोड़ी लाल मीणा ने पहले भी की थी सीएम से बात

किरोड़ी लाल मीणा ने 1 जनवरी को कहा था कि छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात की है. उन लोगों से किरोड़ी लाल मीणा ने भी मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने बताया था कि छात्रों की मांगे सही है क्योंकि उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए 3 महीने का ही समय दिया गया है. जो काफी कम है ये पहले बार है जब 3 महीने का वक्त मिला है जबकि पहले करीब 5 से 6 महीने का समय दिया जाता है. उन्होंने यह भी कहा था कि वह सीएम से बात करेंगे. 

लेकिन बता दें 16 दिन बीतने के बाद भी सीएम की ओर से इस पर किसी तरह का जवाब नहीं आया है. अब देखना है कि किरोड़ी लाल मीणा ने अभ्यर्थियों को जो फिर से आश्वासन दिया है वह कितना सच साबित होता है.

बता दें, राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 27-28 जनवरी को RAS Mains Exam को आयोजित किया जाएगा. लेकिन छात्र इसे और 3 महीने आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम? सदन में वित्त मंत्री दीया कुमारी क्या लेंगी स्टैंड?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close