विज्ञापन

183 RAS अधिकारियों में आधे का 17 दिन में फिर तबादला, कई को चार्ज लेते ही सरकार ने थमाया ट्रांसफर

RAS Trasnfer List: सोमवार को 183 RAS अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग लिस्ट में मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव जसवंत सिंह का भी नाम शामिल है. उनका बीकानेर के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के पद पर ट्रांसफर किया गया है.

183 RAS अधिकारियों में आधे का 17 दिन में फिर तबादला, कई को चार्ज लेते ही सरकार ने थमाया ट्रांसफर
RAS Transfer: आधे अधिकारियों का 17 दिन में फिर तबादला

RAS Transfer List: राजस्थान में भजनलाल सरकार ताबड़तोड़ अधिकारियों के तबादले कर रही है. रविवार को 22 आईएएस और 55 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर (Rajasthan IAS-IPS Transfer) के बाद सोमवार को फिर से तबादले को लेकर एक नई लिस्ट आई. आज राज्य में 183 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. ध्यान देने वाली बात है कि 17 दिन पहले ही राजस्थान में 386 RAS अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग की लिस्ट जारी की गई थी. कई आरएएस अधिकारियों ने तबादला सूची के 15 दिन बाद भी पदभार ग्रहण नहीं किया. 

17 दिन में फिर से हुआ तबादला

अब जब कई अफसरों ने नई जगह अपना पदभार ग्रहण कर लिया तो 17 दिन में फिर ट्रांसफर कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, सोमवार को आई RAS अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग की लिस्ट में आधे नाम ऐसे हैं, जिनका पिछली सूची में नाम था. 06 सितंबर को कार्मिक विभाग की ओर से जारी की गई ट्रांसफर की लिस्ट राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 386 अधिकारियों का नाम था. अब नई सूची के हिसाब से आधे अधिकारियों का 17 दिनों में ही फिर से तबादला हो गया है. 

पदभार ग्रहण करते ही मिला ट्रांसफर

जैसलमेर जिला परिषद के सीईओ की कुर्सी संभालते ही मुकेश चौधरी का ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्होंने आज ही जैसलमेर जिला परिषद के सीईओ का पदभार ग्रहण किया था. पिछली लिस्ट में उनको डूंगरपुर से ट्रांसफर करके जैसलमेर जिला परिषद का सीईओ बनाया गया था. अब मुकेश चौधरी का ट्रांसफर करके पाली जिला परिषद का सीईओ बनाया गया है.  

CM के संयुक्त सचिव का तबादला

इस लिस्ट में मुख्यमंत्री के भजनलाल शर्मा के संयुक्त सचिव जसवंत सिंह का भी ट्रांसफर किया गया है. उनका बीकानेर के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के पद पर तबादला हुआ है. वहीं, पीएचईडी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के स्पेशल असिस्टेंट लोकेश कुमार सहल को पीएचईडी के संयुक्त सचिव के पद पर लगाया गया है. PHED के उप सचिव शंकरलाल सैनी को कन्हैया लाल चौधरी का नया विशिष्ट सहायक बनाया गया है. वन राज्य मंत्री संजय शर्मा के प्राइवेट सेक्रेटरी डॉ. भास्कर बिश्नोई का भी तबादला कर दिया गया. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में सरकार ने किया 183 RAS अधिकारियों का तबादला, रातों रात नई पोस्टिंग वाले स्थान पहुंच रहे अधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी ने 650 करोड़ के कामों को दी स्वीकृति, जानें किस जिले को मिला कितना करोड़
183 RAS अधिकारियों में आधे का 17 दिन में फिर तबादला, कई को चार्ज लेते ही सरकार ने थमाया ट्रांसफर
Cycloner Team Jodhpur Range Birramaram arrest Operation Old Mock crime news
Next Article
ड्रग्स तस्करी का बड़ा नेटवर्क चलाने वाला कैदी 6 साल बाद गिरफ्तार, 50 हजार का घोषित था इनाम
Close