विज्ञापन

Vidhan Sabha Ravindra Bhati: छात्रसंघ चुनाव होंगे या नहीं? रविंद्र भाटी ने विधानसभा में पूछा सवाल

Rajasthan Budget Session: विधानसभा में निर्दलीय विधायक रवींद्र भाटी ने छात्रसंघ का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने समिति की सिफारिश पर छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगा दी थी. 

Vidhan Sabha Ravindra Bhati: छात्रसंघ चुनाव होंगे या नहीं? रविंद्र भाटी ने विधानसभा में पूछा सवाल
निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने विधानसभा में छात्रसंघ का मुद्दा उठाया.

Rajasthan Budget Session Ravindra Bhati: राजस्थान विधानसभा बजट सत्र में छात्रसंघ का मुद्दा गूंजा. विधायक रविंद्र भाटी ने शून्य काल में छात्रसंघ चुनाव पर सवाल पूछा. रविंद्र सिंह भाटी ने कहा,  "युवा देश का भविष्य है और युवाओं में राजनीतिक क्षमता का विकास छात्रसंघ चुनाव से होता है. छात्र संघ चुनाव राजनीति की पहली सीढ़ी है. विधानसभा अध्यक्ष सहित प्रदेश के कई नेता इसी सीढ़ी से होकर राजनीति में मुकाम बनाए हुए हैं."  

छात्रसंघ चुनाव वर्तमान राजनीति का आधार स्तंभ 

रविंद्र सिंह भाटी ने कहा, "छात्रसंघ चुनाव से ही युवा सेवा, दूसरे के अधिकारों के लिए लड़ना सीखता है. छात्रसंघ चुनावी वर्तमान राजनीति का आधार स्तंभ है. राज्य सरकार स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से नियमित रूप से छात्रसंघ चुनाव कराए."

युवाओं में नेतृत्व क्षमता विकास के लिए छात्रसंघ चुनाव जरूरी 

उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव नवीन शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियानवन में बाधक है. इन चुनावों के संबंध में उक्त तर्क पूरी तरह से औचित्यहीन है. युवा हमारे देश का भविष्य है. युवाओं में राजनीति क्षेत्र में नेतृत्व क्षमता में विकास के लिए नियमित रूप से छात्रसंघ चुनाव कराया जाना प्रदेश के युवाओं के लिए आवश्यक है. यह देश के निर्माण में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करता है.

बूंदी विधायक ने बच्चों की खरीद-फरोख्त का मुद्दा उठाया 

बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने बच्चों की खरीद फरोख्त का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्र में दलाल सक्रिय है. गर्भ के बच्चों तक के सौदे हो रहे हैं. छह दिन की बेटियों को 7 हजार में बेचा गया. 20 बच्चों को 40 से 50 हजार रुपए में बेचा गया. पुलिस क्यों चुप थी? अधिकारी क्यों चुप थे? उन्होंने कहा कि जो 5 गांव आदिवासी इलाके के हैं, और वो मंत्री महोदय के विधानसभा क्षेत्र के हैं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में फिर गूंजे मुर्दाबाद के नारे, शिक्षा मंत्री से मांगा इस्तीफा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Vidhan Sabha Ravindra Bhati: छात्रसंघ चुनाव होंगे या नहीं? रविंद्र भाटी ने विधानसभा में पूछा सवाल
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close