विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: बागी नरेश मीणा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल, 27 मार्च को दौसा से नामांकन भरने का किया ऐलान

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नरेश मीणा ने कहा कि, मैंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट की मांगी थी, लेकिन मुझे टिकट नहीं दिया गया, यदि मुझे टिकट मिलता है तो मेरे साथ 8 लोग और विधायक बनते, मेरे साथ कांग्रेस ने इतना कुछ किया, उसके बावजूद भी कांग्रेस से टिकट मांग रहा हूं, क्योंकि मेरी विचारधारा कांग्रेस से मिलती है.

Read Time: 4 min
Lok Sabha 2024: बागी नरेश मीणा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल,  27 मार्च को दौसा से नामांकन भरने का किया ऐलान
नरेश मीणा (फाइल फोटो)

Lok Sabha 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजस्थान में राजनीतिक सरगर्मी उफान पर है. राजनीतिक नफा-नुकसान को देखते हुए नेता पाला बदल रहे है. राजस्थान में दो चरणों में मतदान होने है, जिसको लेकर मुख्य पक्ष दल कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके मिल रहे हैं. इसी क्रम सोमवार को युवा कांग्रेस नेता नरेश मीणा ने दौसा लोकसभा सीट से उम्मीदवारी की घोषणा कर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की सोमवार को दिल्ली में बैठक राजस्थान के उम्मीदवार की घोषणा होनी थी, लेकिन कांग्रेस राजस्थान के सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर सकी हैं. हालांकि दौसा लोकसभा सीट पर अभी तक भाजपा और कांग्रेस दोनों ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है.

माना जा रहा है कि दौसा लोकसभा सीट पर दोनों पार्टियां बेहतर प्रत्याशी को टिकट देना चाहती है, इसलिए दौसा सीट को लेकर दोनों पार्टियां मंथन कर रही है, लेकिन युवा कांग्रेस नेता नरेश मीणा ने दौसा सीट पर अपनी उम्मीदवारी पर दावा ठोकते हुए आगामी 27 मार्च को नामांकन का ऐलानकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

कांग्रेस नेता नरेश मीणा का कहना है कि वह दौसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से टिकट मांग रहे हैं और कांग्रेस के साथ रहकर चुनाव लड़ने की इच्छा भी रखते हैं, जिसके लिए वह पार्टी के लगातार संपर्क में है.

दौसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, बावजूद इसके राजस्थान के छबड़ा विधानसभा से विधायक का चुनाव लड़ चुके युनरेश मीणा ने अपने खुद के चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा है कि चाहे पार्टी टिकट दे या ना दे,वह 27 मार्च को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 

 नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के साथ बागी नरेश मीणा

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के साथ बागी नरेश मीणा

नरेश मीणा अगर दौसा लोकसभा सीट से नरेश मीणा अपना नामांकन दाखिल करते हैं तो निश्चित रूप से नरेश मीणा कांग्रेस से बागी होकर कांग्रेस की मुसीबतें बढ़ा सकते हैं. उधर, दौसा लोकसभा सीट के लिए दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा का नाम लगभग तय माना जा रहा है, वह बात अलग है कि मुरारी लाल मीणा लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं रखते हैं.

सूत्रों की मानें तो नरेश मीणा के बारे में यहां तक कहा जा रहा है कि अगर नरेश मीणा को कांग्रेस ने टिकट नहीं मिला तो वो आजाद समाज पार्टी से टिकट लेकर दौसा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए नरेश मीणा ने कहा कि पिछले 10 साल से दौसा का सांसद दौसा में आया नहीं है जबकि दौसा लोकसभा सीट राजस्थान की सबसे चर्चित सीट मानी जाती है, क्योंकि यहां राजेश पायलट,पंडित नवल किशोर शर्मा रामकरण जोशी,किरोड़ी लाल मीणा ,सचिन पायलट जैसे बड़े नाम चुनाव लड़ते थे.

नरेश मीणा दौसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं. उनका कहना है कि अगर दौसा की जनता उन्हें आशीर्वाद देती है तो फिर से हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट दौसा के सांसद को लोग जानेंगे. मीणा ने कहा,  जो लोग दौसा लोकसभा से जो लोग टिकट मांग रहे हैं,  उन लोगों ने आज तक भी कोई धरना और प्रदर्शन नहीं किया वो ऐसे लोग टिकट लेकर सांसद बनकर चले जाते हैं इसलिए मुझे विश्वास है कि जनता मुझे यहां से सांसद बनाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV
नरेश मीणा ने कहा, यदि दौसा की जनता ने डमी कैंडिडेट को यहां से सांसद बना दिया तो जिस तरह ईआरसीपी को लागू करने के बाद यदि बीजेपी मुकर गई तो यहां ऐसा सांसद चाहिए जो जनता के अधिकारों के लिए लड़ सके.

नरेश मीणा ने बताया किभारतीय जनता पार्टी ने उन्हें दौसा से टिकट देने के लिए ऑफर किया था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी से उनके और उनके लोगों के विचार नहीं मिलते हैं, उनकी सोच भाजपा कार्यकर्ता की जैसी नहीं है. भारतीय जनता पार्टी पिछडे़ और आदिवासियों का आरक्षण खत्म करने की बात करती है.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नरेश मीणा ने कहा कि, मैंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट की मांगी थी, लेकिन मुझे टिकट नहीं दिया गया, यदि मुझे टिकट मिलता है तो मेरे साथ 8 लोग और विधायक बनते, मेरे साथ कांग्रेस ने इतना कुछ किया, उसके बावजूद भी कांग्रेस से टिकट मांग रहा हूं, क्योंकि मेरी विचारधारा कांग्रेस से मिलती है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में भाजपा के मिशन 25 को लग सकता है ग्रहण, यहां फंस सकता है पेंच, त्रिकोणीय मुकाबला हुआ तो?


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close