विज्ञापन
Story ProgressBack

Reet Paper Leak: रीट भर्ती परीक्षा के पेपर आउट मामले में 25 हजार का इनामी शातिर गिरफ्तार

जोधपुर कमिश्ररेट की एयरपोर्ट थाना पुलिस ने रीट परीक्षा में पेपर आउट प्रकरण में साल भर से फरार चल रहे एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

Read Time: 4 min
Reet Paper Leak: रीट भर्ती परीक्षा के पेपर आउट मामले में  25 हजार का इनामी शातिर गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जोधपुर कमिश्ररेट की एयरपोर्ट थाना पुलिस ने रीट परीक्षा में पेपर आउट प्रकरण में साल भर से फरार चल रहे एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित था. परीक्षा आउट कराने में वह सरगना था, अभियुक्त से पुलिस अब पूछताछ में जुटी हुई है.

पुलिस को नकल गिरोह की मिली थी सूचना

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि 24 फरवरी 23 को बोरानाडा थानाधिकारी देवीचंद ढाका, एसआई महेंद्र कुमार एवं सीआईडीसीबी के एसआई विकास कुमार की सूचना के आधार पर जोधपुर शहर मे नकल गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिली थी. जिस पर पुष्टि के दौरान 12वीं रोड पर एक गाड़ी में नकल गिरोह से सम्बधित सदस्यों की होने की पुख्ता जानकारी मिली तब वाहन का पीछा किया गया.

वाहन बनाड रोड स्थित उदयगढ़ गार्डन के पीछे की तरफ गया था. जिसका गुप्त तरीके से पीछा करते हुए वक्त 6.35 बजे उदयगढ गार्डन पहुंचे. उदयगढ गार्डन के पीछे तीन कमरों में लड़के-लड़कियां बैठे अपने हाथों मे कागज लिए सामने खडे व्यक्ति द्वारा बोले अनुसार सुन कर कागज पर पेन से नोट कर रहे थे.

कमरे में उत्तर याद कर रहे थे परीक्षार्थी

ये सभी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा आयोजित होने वाली प्राथमिक विधालय अध्यापक (लेवल प्रथम) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 के पेपर के प्रश्नों को हल किये हुए उत्तरों को याद कर रहे थे. तीनों कमरों के दरवाजे खुलवा कर देखा तो एक कमरे में एक व्यक्ति लैपटॉप व प्रिन्टर को ऑपरेट करता हुआ मिला. वह लैपटॉप की खुली हुई परीक्षार्थी पर पीडीएफ में प्रश्न पत्र देख रहा था और सामने बैठे परीक्षार्थी को प्रश्न के उत्तर बता रहा था और सामने बैठे परीक्षार्थी कागज पर लिख कर उत्तर याद कर रहे थे.

25 हजार का इनामी था आरोपी

इन अभ्यर्थियों को प्राथमिक विधालय अध्यापक (लेवल प्रथम) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 का  25 फरवरी 2023 को सुबह की पारी मे 09.30 बजे होने वाले पेपर के हल प्रश्नों के उत्तर वाट्सऐप पर 40 लाख रुपए में प्रवीण विश्नोई निवासी सांचौर जिला जालोर से प्राप्त कर इनको परीक्षा से पहले याद करवा रहे आरोपी प्रवीण विश्नोई ने सांठ-गांठ कर बताया जा रहा था, इस पर प्रकरण दर्ज किया गया था. मगर आरोपी प्रवीण गोदारा फरार चल रहा था और उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया.

प्रशिक्षु आरपीएस मीनाक्षी लेगा की टीम ने पकड़ा 

मुख्य सरगना गोयतो की ढाणी हेमगुडा झाब जालोर निवासी प्रवीण गोदारा पुत्र जगदीश विश्रोई की धरपकड़ के लिए प्रशिक्षु आरपीएस मीनाक्षी लेगा के सुपरविजन में टीम का गठन किया गया. जिस पर कांस्टेबल रमेश एवं सुरेश ने आरोपी को बुधवार को दस्तयाब कर लिया. उसे एयरपोर्ट एरिया में पकड़ा जा सका. आरोपी शातिर व बदमाश प्रवृति का होने के कारण लगातार अपने निवास के ठिकाने व मोबाईल नम्बर बदलता रहा. अपने पास रखने वाले वाहन के भी फर्जी नम्बर प्लेट रखता था.

पुलिस टीम में यह भी रहे शामिल

एयरपोर्ट थानाधिकारी शैफाली सांखला, एसआई पूर्ण सिंह, एएसआई साइबर सैल के राकेश कुमार , हैडकांस्टेबल शिवदानराम, श्रवणराम, कांस्टेबल गणपतराम एवं देवेंद्र परिहार शामिल रहे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close