विज्ञापन

5 से 10 हजार रुपये देकर कराया जा रहा था धर्मपरिवर्तन, राजस्थान से सामने आया मामला

भरतपुर में धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया है. जहां एक किराए के मकान में धर्मपरिवर्तन का सेंटर चलाया जा रहा था और लोगों को धर्मपरिवर्तन के लिए प्रेरित करने वाली सभा चलाई जा रही थी

5 से 10 हजार रुपये देकर कराया जा रहा था धर्मपरिवर्तन, राजस्थान से सामने आया मामला
धर्मपरिवर्तन सेंटर की तस्वीर
भरतपुर:

राजस्थान के भरतपुर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया है. जहां सेवर पुलिस थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में प्रार्थना सभा में मौजूद लोगों को ईसाई धर्म की विशेषताओं के बारे में जानकारी देने का सेंटर चल रहा था. सूचना पर महाराजा सूरजमल यूथ ब्रिगेड के लोगों के साथ सेवर पुलिस मौके पर पहुंची. जहां मकान के अंदर करीब 100 के आस-पास लोग थे. जिनमें महिला और बच्चों की संख्या अधिक थी. पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. इन दोनों के साथ एक दर्जन लोगों के खिलाफ सेवर पुलिस थाने में मामला भी दर्ज हो गया है.

5 से 10 हजार रुपये में धर्मपरिवर्तन

उप प्रधान मनुदेव सिनसिनी ने बताया कि रविवार सुबह 11 बजे के आस-पास कुछ लोगों ने फोन पर सूचना दी की सेवर पुलिस थाना क्षेत्र कंजौली के पास बाबा लक्ष्मण दास कॉलोनी में किराए के मकान में धर्म परिवर्तन का सेंटर चल रहा है. जिसमें करीब 100 लोगों की संख्या बताई गई. सेवर पुलिस सूचना मिलने के बाद मौके पर मौके पर पहुंची. जहां ईसाई धर्म के बारे में जानकारी दी जा रही थी और लोगों को धर्म परिवर्तन करने पर 5 से 10 हजार रुपये देने की बात कही जा रही थी. इसके अलावा बीमारियों और बच्चों की पढ़ाई में मदद का आश्वासन दिया जा रहा था. प्रार्थना सभा में मौजूद लोगों को ईसाई धर्म से संबंधित सामग्री बांट रहे थे.

किराए में मकान में चलाता था सेंटर

जिले के कसौदा निवासी नरेश कुमार ने शहर की रंजीत नगर कॉलोनी निवासी योगेश कुमार और नमक कटरा निवासी भगवान सहाय के साथ एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराने का मामला सेवर पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने नरेश कुमार और भगवान सहाय दोनों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. लक्ष्मण दास कॉलोनी में किराए का मकान लेकर सेंटर चलाने वाला व्यक्ति दिल्ली का बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के 'चेरापूंजी' में टूटा बारिश का रिकॉर्ड, कई इलाके जलमग्न, प्रशासन का अलर्ट जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पटरियों पर बैठ पी सिगरेट, एक घंटे तक करता रहा इंतजार; ट्रेन आता देख लेटा, टुकड़ों में मिली लाश
5 से 10 हजार रुपये देकर कराया जा रहा था धर्मपरिवर्तन, राजस्थान से सामने आया मामला
Rajasthan BJP President Madan Rathore say about Kirori Lal Meena still a minister in bhajanlal sakar
Next Article
Rajasthan Politics: इस्तीफा देने के बाद भी मंत्री वाला काम कर रहे किरोड़ी लाल मीणा, मदन राठौड़ ने किया खुलासा
Close