विज्ञापन

Rajasthan: रेस्त्रा और ढाबों में खाने वाले हो जाएं सावधान! जानलेवा रंग मिलाकर सब्जियों को किया जाता है लाल-हरा

Rajasthan: अगर आप रेस्त्रा और ढाबों में खाना खाते हैं तो सावधान हो जाएं, नहीं तो आप बीमार हो सकते हैं. जयपुर के ढाबों और रेस्त्रा में  खाद्य सुरक्षा की छापेमारी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. 

Rajasthan: रेस्त्रा और ढाबों में खाने वाले हो जाएं सावधान! जानलेवा रंग मिलाकर सब्जियों को किया जाता है लाल-हरा
ढाबे में कृत्रिम रंग और गंदगी मिली.

Rajasthan:  खाद्य सुरक्षा विभाग ने गुरुवार (19 सितंबर) को जयपुर के वीनस इंडियन हिंद ढाबा एंड रेस्त्रा में छापा मारा, जो झूलेलाल मंदिर के पास कंवरनगर में है. छापेमारी के दौरान  ढाबे में गंदगी मिली. खाने में हानिकारक कृत्रिम हरे और लाल रंग मिलाये जा रहे थे.  सब्जियों को रंग मिलाकर लाल और हरा किया जा रहा था. 

सब्जियों में लगा था फंगस 

रंगों को घोल कर एक छोटी प्लास्टिक की बोतल में डालकर सब्जियों के ऊपर तरी के रूप में डाल दिया जाता था. साथ ही फ्रीजर में कई दिन पुरानी सब्जियां और मलाई कोफ्ता मिला, जिसमें फंगस लगा हुआ था. कढ़ाई पर जबरदस्त गंदगी जमी हुई थी.बहुत ही गंदा हो चुका तेल भी मिला. 

चिमनियों पर गंंदगी मिली

चिमनियों पर गंदगी और तेल की बड़ी परत जमी हुई थी. बहुत ही ज्यादा गंदा तेल जमा हुआ था. ग्रेवी मलाई कोफ्ते सब्जियां आदि सभी का सैंपल लिया गया है. जांच के लिए लैब भेज दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

रेस्त्रा मालिक के पास नहीं मिला फूड लाइसेंस

CMHO प्रथम  की टीम ने कार्रवाई की. इस टीम में रतन गोदारा, नरेंद्र शर्मा,  नरेश चेजारा और पवन गुप्ता  शामिल रहे. रेस्त्रा के मालिक के पास फूड लाइसेंस के स्थान पर सिर्फ रेजिस्ट्रेशन लेकर काम किया जा रहा था.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan News: धमकी देकर DSP ने 6 लाख रुपये वसूले, 7 घंटे पीड़ितों को बंधक बनाया; DGP ने किया APO 
Rajasthan: रेस्त्रा और ढाबों में खाने वाले हो जाएं सावधान! जानलेवा रंग मिलाकर सब्जियों को किया जाता है लाल-हरा
salman khan father salim khan threatened by burqa clad lady saying shall I send Lawrence bishnoi
Next Article
लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या? - बुर्के वाली महिला ने सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकाया
Close