विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

भगवान श्रीकृष्ण पर 21 घंटे में लिख दी 30 हज़ार शब्दों की कविता... हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

भगवान श्री कृष्ण पर 21 घंटे में 30 हजार शब्दों की कविता लिखकर अजमेर की रिया राघानी ने अपना नाम हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है.

Read Time: 2 min
भगवान श्रीकृष्ण पर 21 घंटे में लिख दी 30 हज़ार शब्दों की कविता... हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम
रिया राघानी.
AJMER:

कहते हैं मन में किसी की आस्था हो और कुछ करने का संकल्प हो तो क्या कुछ नहीं हो जाता. ऐसा ही अभूतपूर्व काम किया है अजमेर की रहनी वालीं रिया राघानी ने. रिया ने वृंदावन के राधाकुंड में लगातार 21 घंटे बैठ कर भगवान कृष्ण से उनकी आध्यात्मिक जुड़ाव के बारे में 30,000 शब्दों की कविता लिख कर एक अनोखा रिकॉर्ड क़ायम कर दिया है. उनकी इस कविता को अब अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है.अब यह कविता लंदन के हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज में हो गई है. 

1fg0tjio

लंदन के हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हुई रिया की कविता

रिया अपने इस कार्य का पूरा श्रेय भगवन श्री कृष्ण और राधा रानी को देती हैं. वो कहती हैं, यह कविता लिखते समय मुझे शक्ति भगवान से प्राप्त हुई. जब वो कविता लिख रहीं थी तो कुछ यूँ महसूस कर रहीं थीं.

कुछ महसूस किया वो कुछ ऐसा था, उस शाम में कोई जादू  था 
राधा-रानी और श्याम प्यारे की किरपा का पहरा आजू-बाज़ू था, 
हाथ में क़लम, दिल में राधा, दिमाग़ पर कृष्णा का क़ाबू था 

रिया कहती हैं इतने शब्दों को पिरोना सच में उनके लिए आसान नहीं था, वो शाम उनके श्याम की थी, जब वह लिख रही थीं, उन्हें ऐसा लग रहा था कि भगवान श्री कृष्ण उनके पास हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close