विज्ञापन

RJS Result: टॉप 10 में राजस्थान की बेटियों ने लहराया परचम, जोधपुर की राजनंदनी जोधा को मिली 9वीं रैंक

राजनंदनी ने बीटेक किया और अपने अधिवक्ता पिता से प्रेरित होकर लॉ जॉइन किया. 9वी रैंक मिलने के साथ ही सबसे पहले पिता को फोन किया और यह खुशखबरी दी.

RJS Result: टॉप 10 में राजस्थान की बेटियों ने लहराया परचम, जोधपुर की राजनंदनी जोधा को मिली 9वीं रैंक
जोधपुर की राजनंदनी जोधा को मिली 9वीं रैंक

RJS Result: राजस्थान हाईकोर्ट ने रविवार को राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस (आरजेएस) का अंतरिम परिणाम जारी कर दिया है. जिसमें कुल 222 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप में चयन हुआ है. इस बार भी अंतरिम परिणाम में टॉप 10 रैंक में बेटियों ने बाजी मारी है. आरजेएस के परिणाम में जोधपुर ने भी फिर एक बार अपना  परचम लहराया. जोधपुर की बेटी राजनंदनी जोधा ने आरजेएस परीक्षा में 182 के साथ 9वी रैंक हासिल की है. जोधपुर के बीजीएस निवासी अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह जोधा की पुत्री राजनंदनी जोधा का दूसरे प्रयास में राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस में चयन हुआ है और वर्तमान में वह जूनियर लीगल ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं.

जूनियर लीगल अधिकारी के पद पर हुआ था चयन

टॉप 10 में चयन पर राजनंदनी को बधाई देने के लिए भी घर में लोगों का ताता लगा हुआ है. राजनंदनी के पिता लक्ष्मण सिंह जोधा राजस्थान उच्च न्यायालय में अधिवक्ता है और गत 5 माह पूर्व ही राजनंदनी का चयन जूनियर लीगल अधिकारी के पद पर भी हुआ था और उसके साथ ही लगातार बना आरजेएस की तैयारी में भी जुटी थी जिसका परिणाम है कि राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस मे 9वी रैंक के साथ राजनंदिनी का चयन हुआ है. 

एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में राजनंदनी जोधा ने बताया कि आज बहुत खुशी का अवसर है और इस परिणाम का श्रेय में अपने माता-पिता और परिवार को देना चाहूंगी. विधि की शिक्षा स्टडी मैंने 2019 से शुरू की थी और आरजेएस की परीक्षा का पहला अटेम्प्ट वर्ष 2021 में दिया था, जिसमें मेंस परीक्षा उत्तीर्ण नहीं हो पाई. इसके बावजूद मैंने तैयारी जारी रखा और जिसका परिणाम है कि वर्ष 2024 में आरजेएस परीक्षा में 182 अंकों के साथ 9वी रैंक प्राप्त हुई है. इसी बीच जूनियर लीगल ऑफिसर की परीक्षा भी दी थी, उसमें भी मेरा चयन हुआ था और वर्तमान मैं जीएसटी विभाग में जेएलओ के पद पर कार्यरत हूँ.

Latest and Breaking News on NDTV

पिता से मिली प्रेरणा- राजनंदनी

राजनंदनी ने बताया कि उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा में बीटेक किया था और अपने अधिवक्ता पिता से प्रेरित होकर लॉ जॉइन किया और मेरी बहन भी अधिवक्ता है. यही एक बड़ा कारण रहा मेरे 'लॉ' करने का और आज जब राजस्थान ज्यूडिशल सर्विस का परीक्षा परिणाम जारी हुआ. उस दौरान में ट्रेन में यात्रा कर रही थी और जब परीक्षा परिणाम देखा तो मुझे भी यकीन नहीं हुआ. 9वी रैंक मिलने के साथ ही सबसे पहले पिता को फोन किया और यह खुशखबरी दी. राजनंदनी ने बताया कि जब वर्ष 2021 में उन्होंने जब आरजेएस का फर्स्ट अटेम्प्ट दिया था. उस दौरान उन्होंने अपनी कॉपी निकलवाई थी जिसमें हुई कुछ गलतियों को सुधारा और उसका परिणाम रहा कि वर्ष 2024 में आरजेएस में टॉप 10 में शामिल हुई. 

यह भी पढ़ें- RJS Result: बाड़मेर के वैभव गढ़वीर ने RJS रिजल्ट में मारी बाजी, पिता बोले- बेटे ने सीना गर्व से चौड़ा कर दिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By Election: रविंद्र भाटी ने उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन, नरेश मीणा का कर सकते हैं प्रचार
RJS Result: टॉप 10 में राजस्थान की बेटियों ने लहराया परचम, जोधपुर की राजनंदनी जोधा को मिली 9वीं रैंक
Daughters won in RJS Result 2024, Radhika Bansal secured first position.
Next Article
RJS Topper: हनुमानगढ़ की राधिका बंसल बनीं RJS टॉपर, ढोल नगाड़ों से गांव वालों ने किया स्वागत
Close