विज्ञापन

कोटा में स्कूली बस का भीषण सड़क हादसा, 1 छात्र की मौत, 20 घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती

स्थानीय पार्षद के मुताबिक बस में करीब 50 बच्चे थे. बच्चें कक्षा 1 से आठवीं तक के बताई जा रहे हैं. कुछ घायलों को निजी अस्पताल में कुछ को कोटा शहर के एमबीएस अस्पताल भर्ती करवाया गया है .

कोटा में स्कूली बस का भीषण सड़क हादसा, 1 छात्र की मौत, 20 घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती

Rajasthan Kota Accident: राजस्थान के कोटा में स्कूल बस का भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां नांता थाना इलाके में टेंचिंग ग्राउंड के पास स्कूली बस पलट गई. इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई है. जबकि 20 बच्चों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इसमें से दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. स्थानीय पार्षद के मुताबिक बस में करीब 50 बच्चे थे. बच्चें कक्षा 1 से आठवीं तक के बताई जा रहे हैं. कुछ घायलों को निजी अस्पताल में कुछ को कोटा शहर के एमबीएस अस्पताल भर्ती करवाया गया है .

मोड़ पर हुआ हादसा

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पार्षद एवं राहगीर भी मौके पर रेस्क्यू करने में जुट गए. बस के शीशे तोड़कर राहगीरों ने बच्चों को बाहर निकाला है. दो की हालत गंभीर है. नांता थाना पुलिस मौके पर पहुंची हादसा अभेडा बायोलॉजिकल पार्क सर्किल के पास हुआ. यह सड़क कोटा शहर से डाबी की तरफ जाती है. जिस जगह यह हादसा हुआ है वहां पर तीखा मोड़ है. तेज घुमाओ की वजह से यह हादसा होना माना जा रहा है.

ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे

हादसे का शिकार हुई स्कूल बस सत्यम  निजी विद्यालय की बस है. स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर छोड़ने के लिए जा रही थी, तभी हादसा हुआ. इधर घटना का जैसे ही पता परिजनों को चला तो उनमें बच्चों को घबरा गए . स्कूल प्रशासन भी मौके पर पहुंचा है. अभी तक की पूछताछ में सामने आया कि नांता इलाके में संचालित होने वाले सत्यम पब्लिक स्कूल की यह बस है. जिसमें बच्चे सवार होकर अपने घर को लौट रहे थे, तभी उनके साथ यह हादसा हुआ. बाद में मौके पर पुलिस पहुंची ने दुर्घटनाग्रस्त हुई बस को जेसीबी की मदद से हटाया गया वही हादसे की सूचना मिलते ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे और हादसे पर दुख जताते हुए उन्होंने घायल बच्चों के बेहतर उपचार के लिए निर्देश दिए.

वहीं हादसे में घायल बच्चों में से कुछ बच्चों को एमबीएस अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया. जहां घायलों के आने के बाद कलेक्टर और एसपी भी अस्पताल पहुंचे. फिलहाल घायल बच्चों का इलाज जारी है.

अचानक बस पलटने से डर गए थे सभी बच्चे

हादसे पहले बस हर रोज की तरह अच्छे से चल रही थी फिर अचानक मोड़ आते-आते संतुलन बिगड़ गया और बस एकदम से गिर गई. घायल छात्र दिलीप बैरवा ने बताया कि अचानक से बस पलट गई तो हम सब डर गए वहां खड़े लोगों ने बस की खिड़कियों के कांच तोड़कर हमें बाहर निकाला , बस में बैठे सभी बच्चों के चोट आई हैं. 

हादसे पर पूर्व मंत्री कोटा उत्तर से विधायक शांति धारीवाल ने भी दुख जताते हुए घायल बच्चों के इलाज की जानकारी चिकित्सकों से ली मृतक छात्र के परिजनों से बातचीत कर ढांढस बंधाया ओर हर संभव मदद का भरोसा दिया.

य़ह भी पढ़ेंः डीडवाना: रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई 15 साल की लड़की, चचेरे भाई ने बनाया था हवस का शिकार; बच्चे को दिया जन्म

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV World Summit : जयशंकर ने कहा- पड़ोसी देशों में भारत को राजनीति का निशाना बनाया जाता रहेगा
कोटा में स्कूली बस का भीषण सड़क हादसा, 1 छात्र की मौत, 20 घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती
Rajasthan By Election Who will be Congress candidate from Jhunjhunu Muslim society increased tension
Next Article
Rajasthan Politics: उपचुनाव में झुंझुनू से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? मुस्लिम समाज ने बढ़ाई टेंशन; कर दी ये मांग
Close