विज्ञापन

Rajasthan: मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, जयपुर एयरपोर्ट पर 40mm बारिश रिकॉर्ड की गई; IMD का नया अलर्ट

Rajasthan Weather: जयपुर के अधिकांश इलाकों में बुधवार शाम को हुई भारी बारिश के बाद सड़कें जलमग्न हो गईं. लोगों को यातायात जाम के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा. 

Rajasthan: मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, जयपुर एयरपोर्ट पर 40mm बारिश रिकॉर्ड की गई; IMD का नया अलर्ट
बारिश से जयपुर में सड़कों पर पानी भर गया.

Rajasthan Weather Update: जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार बुधवार (14 अगस्त) शाम साढ़े आठ बजे तक जयपुर हवाई अड्डे पर 40 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. राजधानी जयपुर के सहकार मार्ग, टोंक फाटक, त्रिवेणी नगर, गोपालपुरा बाईपास, रिद्धि-सिद्धि, मानसरोवर, पत्रकार कॉलोनी, टोंक रोड और जेएलएन रोड समेत कई जगहों पर जलभराव हो गया.

टोंक रोड पर पानी भरने से कारें फंसी   

टोंक रोड पर जलभराव के कारण कई चौपहिया वाहन बीच सड़क पर फंस गए. साथ ही कई इलाकों में बिजली गुल होने की भी शिकायतें आईं. कुछ जगहों पर जलभराव के कारण बिजली आपूर्ति बंद हो गई. लेकिन, मानसरोवर एक्सटेंशन, दुर्गापुरा, जामडोली, प्रताप नगर, जगतपुरा, भांकरोटा, जोतवाड़ा समेत कई जगहों पर बिजली आपूर्ति बाधित हुई. जयपुर रेलवे स्टेशन और गांधी नगर स्टेशन पर जलभराव के कारण रेल पटरी भी डूब गईं. 

पूर्वी राजस्थान में बारिश कम होने की संभावना 

राजस्थान के कई हिस्सों में बुधवार को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. शनिवार के बाद पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियां कम होने की संभावना है. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार सुबह से शाम 5:30 बजे तक फतेहपुर में 41.5MM, अलवर में 20.8MM, सीकर में 11MM, अंता में 9MM, चित्तौड़गढ़ में 8MM, चूरू में 7.4MM, पिलानी में 6.1MM और राजधानी जयपुर में 5.4MM बारिश दर्ज की गई. 

जयपुर में बुधवार शाम को तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. बजाज नगर, मालवीय नगर और महेश नगर समेत जयपुर के कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव के कारण यात्रियों को यातायात जाम का सामना करना पड़ा. बगरू में सुबह तेज बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्से में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई. 

अजमेर के निभाय में 9 सेंटीमीटर हुई बारिश

अलवर के मंडावर और अजमेर के भिनाय में सर्वाधिक नौ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.  दौसा के लालसोट में छह सेंटीमीटर, झुंझुनूं के उदयपुरवाटी में छह सेंटीमीटर, टोंक के निवाई में पांच सेंटीमीटर, जयपुर के पावटा में पांच-पांच सेंटीमीटर, चित्तौड़गढ़ के भैंसरोड़गढ़, जैसलमेर के पोकरण, पाली के रायपुर, जोधपुर के शेरगढ़ तथा कई अन्य स्थानों पर चार सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. 

जयपुर, भरतपुर और अजमेर में अति भारी बारिश की संभावना 

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर परिसंचरण तंत्र अवस्थित है और उक्त तंत्र के प्रभाव से 14-15 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है.  उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान में 17 अगस्त के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. 

उदयपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना  

शर्मा ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आने वाले दिनों में तेज बारिश, गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है.  उन्होंने बताया कि उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, जयपुर एयरपोर्ट पर 40mm बारिश रिकॉर्ड की गई; IMD का नया अलर्ट
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close