विज्ञापन

सीकर में रोडवेज कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, हर महीने 1 तारीख को पेंशन, वेतन देने की मांग

विरोध प्रदर्शन करने वालों ने बताया कि रोडवेज से रिटायर्ड कर्मचारियों को पिछले 23 महीने से रिटायर्ड का परिलाभ का भुगतान नहीं हुआ है.

सीकर में रोडवेज कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, हर महीने 1 तारीख को पेंशन, वेतन देने की मांग
रोड कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

Rajasthan News: राजस्थान रोडवेज कर्मचारी व रिटायर्ड कर्मचारियों ने सोमवार को सीकर बस डिपो परिसर में कर्मचारियों को हर महीने की पहली तारीख को वेतन और पेंशन का भुगतान करने सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. कर्मचारी और सेवानिवृत कर्मचारियों ने प्रदर्शन के बाद नारेबाजी करते हुए सीकर बस डिपो आगार प्रबंधक को राजस्थान रोडवेज के चेयरमैन के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा. 

1 तारीख को वेतन और पेंशन देने की मांग

रोडवेज सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति के सचिव रामदेव सिंह टाकरिया ने बताया कि रोडवेज से रिटायर्ड कर्मचारियों को पिछले 23 महीने से रिटायर्ड का परिलाभ का भुगतान नहीं हुआ है. वहीं सातवें वेतन आयोग में पेंशन निर्धारण में सुधार किया जाए. जिन पेंशनधारी कर्मचारियों की उम्र 75 साल हो गई है. उसे सरकार के आदेश अनुसार परिलाभ में भी लाभ दिया जाए. रोडवेज कर्मचारी और पेंशनधारियों को हर महीने की 1 तारीख को वेतन और पेंशन का भुगतान किया जाए.

खाली पदों पर भर्ती करने की मांग

इसके साथ ही रिटायर्ड कंडक्टर और मैकेनिक का ओवरटाइम नाइट का भुगतान 1997 से बकाया चल रहा है, जिसका भी जल्द भुगतान किया जाए. रोडवेज में जहां बसों की कमी है, वहां पर नई बसों की खरीद कर चलाई जाए. राजस्थान रोडवेज में पिछले लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने के लिए जल्द ही भर्ती निकली जाए. प्रदर्शन के दौरान रोडवेज कर्मियों और रिटायर्ड कर्मचारियों ने रोडवेज प्रबंधन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

यह भी पढे़ं- 

सांसद मुरारी लाल मीणा की करीबी दौसा नगर परिषद सभापति ममता चौधरी निलंबित, DLB ने जारी किया लेटर

ACB Action: Ricoh कार्यालय में असिस्टेंट इंजीनियर गिरफ्तार, 40 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
घोटिया आंबा धर्म-स्थल पर सांसद राजकुमार रोत ने की थी पूजा, बीजेपी के पूर्व मंत्री ने शुद्धिकरण के बाद किया हवन
सीकर में रोडवेज कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, हर महीने 1 तारीख को पेंशन, वेतन देने की मांग
RAS transfer list administrative reshuffle in Rajasthan 83 RAS officers transferred
Next Article
RAS Transfer List: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 83 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर; देखें लिस्ट
Close