विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी परीक्षा-2021 के सफल अभ्यर्थियों की सूची की जारी, अब होगी काउंसलिंग

RPSC की ओर से वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी गृह विभाग परीक्षा-2021 की (पॉलीग्राफ डिवीजन विषय) की अहर्ता जांच करने के बाद इंटरव्यू के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है.

Read Time: 3 min
RPSC वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी परीक्षा-2021 के सफल अभ्यर्थियों की सूची की जारी, अब होगी काउंसलिंग
अजमेर:

RPSC Recruitment : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डीएनए डिवीजन (गृह ग्रुप-1 विभाग) की प्रतियोगी परीक्षा-2021 के तहत जारी अतिरिक्त विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों का काउंसलिंग कार्यक्रम जारी किया गया है. इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव ने बताया कि आयोग द्वारा उक्त पदों हेतु 18 दिसंबर 2023 को पात्रता जांच हेतु अभ्यर्थियों की अतिरिक्त विचारित सूची जारी की गई थी. इस सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का आयोजन 28 दिसंबर 2023 को निर्धारित कार्यक्रमानुसार किया जाएगा.

काउंसलिंग के लिए आयोग वेबसाइट से विस्तृत आवेदन-पत्र एवं आवश्यक दिशा-निर्देश डाउनलोड कर विस्तृत आवेदन-पत्र (दो प्रतियों में) समस्त प्रविष्टियां पूर्ण कर संबंधित शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक, जाति, मूल निवास एवं अन्य दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियां (एक प्रति में) संलग्न कर मूल दस्तावेजों के साथ आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा.

आपको बता दें कि राजस्थान लोग सेवा आयोग ने गृह विभाग में सहायक निदेशक और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के लिए साल 2021 में पदों पर भर्ती निकाली थी. इन पदों पर कुल 11 वैकेंसी थी. आयोग के अनुसार सहायक निदेशक और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर स्थायी भर्ती आयोजित की गई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

इस पदों के लिए हुई थी परीक्षा

इन 11 पदों में सहायक निदेशक डीएनए डिवीजन के 2 पद, सहायक निदेशक साइबर फोरेंसिक डिविजन के 1, असिस्टेंट डायरेक्टर पोलीग्राफ डिवीजन के एक पद, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डीएनए डिवीजन के 3 पद, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी साइबर फोरेंसिक डिवीजन के 2 और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी पॉलीग्राफ डिवीजन के 2 शामिल हैं.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

सहायक निदेशक डीएनए डिवीजन/साइबर फोरेंसिक डिवीजन/पॉलिग्राफ डिवीजन- जूलॉजी में एमएससी डिग्री/एमटेक/एमसीए/साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री आदि योग्यता होनी चाहिए. विस्तार से जानने के लिए नोटिस देखें.
वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी साइबर फोरेंसिक डिवीजन/पॉलिग्राफ डिवीजन- एमटेक/एमसीए/साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री आदि योग्यता होनी चाहिए. विस्तार से जानने के लिए नोटिस देखें.

इसे भी पढ़े:पर्यावरण पर खतरा देख पेंटेड स्टार्क पक्षी बदल रहे हैं अपना ठिकाना, एक्सपर्ट बोले- होना चाहिए रिसर्च

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close