विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

भीलवाड़ा पहुंचे सचिन पायलट, बोले- विधायक दल तय करेगा नया सीएम

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज एक दिन के प्रवास पर भीलवाड़ा पहुंचे. भीलवाड़ा में उन्होंने बीज निगम अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर के आवास पर शोक सभा में सम्मिलित हुए. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कई बातें की.

Read Time: 5 min
भीलवाड़ा पहुंचे सचिन पायलट, बोले- विधायक दल तय करेगा नया सीएम
सचिन पायलट कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर के आवास पर शोक सभा में शामिल हुए

मंगलवार को भीलवाड़ा पहुंचे कांग्रेसी नेता सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश का अगला CM कौन होगा यह विधायक दल तय करेगा. पायलट ने दावा किया कि वर्तमान में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बन रहा है, इस बार राज नहीं रिवाज बदलने वाला है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनता दिख रहा है. पायलट ने दावा किया कि न केवल राजस्थान बल्कि मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ तक में कांग्रेस दोबारा अपनी सरकार बनाएगी.

दरअसल मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक दिन के प्रवास पर भीलवाड़ा पहुंचे. भीलवाड़ा में उन्होंने बीज निगम अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर के आवास पर शोक सभा में सम्मिलित हुए. गत दिनों बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर की दादी मां का निधन हो गया था. इसके बाद पायलट पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय शिवचरण माथुर के आवास पर भी गए. वहां उन्होंने पीसीसी की पूर्व महासचिव वंदना माथुर से मुलाकात की. बाद में मीडिया से भी बात की.

पूरी एकजुटता से उतरने की तैयारीः पायलट 

सचिन ने भाजपा पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी प्रदेश में लगातार धर्म और जाति की राजनीति करने का प्रयास कर रही है. पायलट ने कहा कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. सभी चुनाव संचालन समितियां का गठन कर लिया गया है. उनसे जब पूछा गया कि चुनाव संचालन समितियां और चुनाव के लिए बनाई कमेटी में उनके समर्थन को और उनको दूर क्यों रखा गया है, तो जवाब में पायलट बोले कि यह पार्टी का निर्णय है. इस वक़्त पार्टी सिर्फ एकजुट होकर चुनाव लड़ने पर फोकस कर रही है.

हमारा मुद्दा विकास हैः सचिन पायलट 

भाजपा मंदिर-मस्जिद पर ही चुनाव लड़ती है. उनके चुनावी मुद्दों में विकास मुद्दा है ही नहीं. भाजपा मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास करती रहती है, उन्होंने ताजा मामला इंडिया और भारत वाला बताते हुए कहा कि यह सब जनता सवाल न पूछे इसलिए इसे भटकाने की कवायद है. हम विकास की राजनीति कर रहे है. हमारी सरकार और पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही है लेकिन विपक्ष में बिखराव स्पष्ट दिखाई दे रहा है. 

पायलट ने जब कांग्रेस की सरकार दोबारा बनने की बात कही तो उनसे पूछा गया कि राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा? इसके जवाब में पायलट ने बड़े चतुराई से जवाब दिया कि आने वाले समय में सीएम का निर्धारण और विधायक दल के नेता का चयन विधायक खुद करेंगे. 


मैं मुद्दों की बात करता हूं और करता रहूंगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के स्वर बदले. सवाल पर पायलट ने मीडिया से खुलकर बात की. पूर्व मुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि वह मुद्दों की बात करते हैं और हमेशा करते रहेंगे. पेपर लीक जैसा मामला उन्होंने उठाया जिसपर सरकार ने कड़ा कानून बनाया. पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ सरकार ने सजा के सख्त प्रावधान किए हैं. 

चुनावी समय है बहुत लोग आएंगे-जाएंगे

पायलट से जब आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल के द्वारा कहा गया तीसरा मोर्चा बनने में पूछा तो पायलट ने इसके जवाब में कहा कि, कौन नेता क्या कह रहा है इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं. मगर मैं यह जानता हूं कि अभी राजस्थान में दो दलीय ही माहौल है. आने वाले चुनाव में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला होगा. छोटे दलों का राजस्थान में कोई वजूद नहीं है. ज्योति मिर्धा के भाजपा में जाने के सवाल पर पायलट बोले कि यह चुनावी साल है काफी लोग आएंगे और जाएंगे किसी के पार्टी छोड़ने से कुछ फर्क नहीं पड़ता है.

इसे भी पढ़े: कांग्रेस और भाजपा को सत्ता से बेदखल करना ही अब मेरा उद्देश्य हैः हनुमान बेनीवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close