विज्ञापन
Story ProgressBack

टोंक पहुंचे पायलट, मृतक छात्र के परिवार से मिले, 6 दिन पहले कुंए में लटका मिला था नाबालिग

बीते शनिवार को टोंक ज़िले के मेंदवास थाना क्षेत्र में 13 साल के 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का हाथ-पैर बंधा हुआ लाश कुएं में लटकी मिलने से सनसनी फैल गई थी. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पंहुची पुलिस ने नाबालिग बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया.

Read Time: 3 min
टोंक पहुंचे पायलट, मृतक छात्र के परिवार से मिले, 6 दिन पहले कुंए में लटका मिला था नाबालिग
मृतक से परिवार से मिलते सचिन पायलट

Rajasthan Tonk News: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ओर टोंक से विधायक सचिन पायलट अपने दो दिवसीय टोंक दौरे के दूसरे दिन सूर्याताल पुरा गांव पंहुचे, जहां उन्होंने नाबालिग मृतक के परिवार से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की . साथ ही, पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द 4 दिन पहले 13 साल के नाबालिग छात्र अमरीश मीणा की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए.

चार दिन पहले सूर्यताल पुरा गांव में 8वीं कक्षा के छात्र का शव हाथ-पैर बंधे कुएं में लटका मिला था, जिसके बाद ग्रामीणों ने यह कहते हुए पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया था कि पहले हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए.

पुलिस अधीक्षक ने भरोसा दिलाया था कि, जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी होगी, लेकिन घटना के 6 दिन बाद भी अब तक भी पुलिस के हाथ खाली हैं. जबकि पुलिस अधीक्षक से लेकर आईजी अजमेर रेंज तक घटना स्थल का निरीक्षण कर चुके हैं, ऐसे में गुरुवार की सुबह सचिन पायलट ने गांव पंहुचकर घरवालों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि जल्द ही हत्यारे पुलिस की पकड़ में होंगे.

मृतक के परिवार को ढांढस बंधाने के बाद मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि, मैंने इस मामले में खुद टोंक एसपी से बात की है और जल्द से जल्द इसका खुलासा किया जाएगा. उन्होंने कहा, एसपी ने बताया है कि साइबर टीम के साथ ही 25 लोगों की टीम मामले की छानबीन कर रही है.

पायलट ने कहा कि, एक 14 साल के बच्चे की इस तरह हत्या होना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने पुलिस को बोला है कि जल्द मामले की जांच की जाए और भविष्य में दोबारा ऐसी किसी घटना की पुनरावृत्ति न हो.

क्या है पूरा मामला 

बीते शनिवार को टोंक ज़िले के मेंदवास थाना क्षेत्र में 13 साल के 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र की हाथ-पैर बंधा कुएं में लटकी लाश मिलने से सनसनी फेल गई थी. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पंहुची पुलिस ने नाबालिग बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया .

ग्रामीण हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने और मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए  देने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. उनकी मांग थी कि जब तक हत्यारे गिरफ्तार नहीं होंगे,शव का पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे. बाद में पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने ग्रामीणों से समझाने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया.

यह भी पढ़ें- विधानसभा सत्र का दूसरा दिन आज, बाकी 8 विधायक लेंगे शपथ, वासुदेव देवनानी बन सकते हैं निर्विरोध स्पीकर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close