विज्ञापन

सचिन पायलट ने जम्मू में शहीद हुए 4 जवानों को लेकर कहा, 'गलत साबित हो रहा सरकार का दावा'

जम्मू कश्मीर हुए आतंकी मुठभेड़ में शहीद जवानों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिसमें उन्होंने सरकार से सख्त कार्रवाई की उम्मीद की है.

सचिन पायलट ने जम्मू में शहीद हुए 4 जवानों को लेकर कहा,  'गलत साबित हो रहा सरकार का दावा'
सचिन पायलट

Sachin Pilot on Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में हुए आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी और सेना के एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए. वहीं इन शहीद जवानों में राजस्थान के झुंझुनू के रहने वाले दो सैनिक भी शामिल हैं. झुंझुनू जिले के भैसावता कलां निवासी सिपाही अजय नरूका और सिंघाना के डुमोली गांव निवासी बिजेंद्र आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं.

डोडा में आतंकी मुठभेड़ में जो चार जवान शहीद हुए हैं. उन सैनिकों की पहचान कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के रूप में हुई है. वहीं, आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

सचिन पायलट ने सरकार से की यह उम्मीद

सचिन पायलट मंगलवार को राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में उपस्थित हुए थे. वहीं विधानसभा से निकलते समय उन्होंने जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी मुठभेड़ को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके साथ ही उन्होंने शहीद जवानों को लेकर अपनी संवेदना और शोक प्रकट किया.

सचिन पायलट ने कहा,

लगातार पिछले कुछ हफ्तों में आतंकी हमलों में वृद्धि हुई है. हमें बड़ा दुख है कि नौजवान शहीद हो रहे हैं. मुझे लगता है कि सरकार को निःसंकोच होकर कदम उठाना चाहिए और जो बार-बार दावा किया जा रहा था कि वादियों में सब कुछ संतोषजनक है और नियंत्रण में है. वह कहीं न कहीं गलत साबित हो रहा है. हमारे सेना के लोग अर्धसैनिक बल के लोग हैं वह लगातार शिकार हो रहे हैं. मैं उनके लिए संवेदना और शोक व्यक्त करना चाहता हूं. उम्मीद करता हूं कि सरकार सख्त कार्रवाई करें जिससे इस तरह की गतिविधियां दोबारा न हो.

बता दें, जम्मू क्षेत्र में पिछले सप्ताह भी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की एक बड़ी घटना हुई थी. कठुआ में 9 जुलाई को सेना के दो ट्रकों पर आतंकवादियों के सुनियोजित हमले में 5 सैनिक शहीद हो गए थे.

डोडा जिले में क्या हुआ

जम्मू कश्मीर के डोडा ज़िले के डेसा क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार शाम एक साझा अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों के साथ गोलीबारी हुई जिसके बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की. मगर सेना के एक अधिकारी के नेतृत्व में सेना के कुछ जवानों ने आतंकवादियों का पीछा किया. रात लगभग 9 बजे दोबारा मुठभेड़ हुई जिसमें 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में अधिकारी समेत चार जवानों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: खाना खाते ही 6 बच्चों की तबियत बिगड़ी, 2 की मौत; फूड पॉइजनिंग की आशंका
सचिन पायलट ने जम्मू में शहीद हुए 4 जवानों को लेकर कहा,  'गलत साबित हो रहा सरकार का दावा'
Govind Singh Dotasara formed a committee to investigate the Udaipur case, included MP and former minister.
Next Article
उदयपुर मामले में जांच के लिए गोविंद सिंह डोटासरा ने गठित की कमेटी, सांसद और पूर्व मंत्री को किया शामिल
Close
;