विज्ञापन

राजस्थान में 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाले जाएंगे 1038 करोड़ रुपये, 27 जून को बढ़ी हुई राशि का होगा सीधा हस्तांतरण

सीएम भजनलाल शर्मा 27 जून को झुंझुनूं में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का पेंशनर्स के खातों में DBT करेंगे.

राजस्थान में 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाले जाएंगे 1038 करोड़ रुपये, 27 जून को बढ़ी हुई राशि का होगा सीधा हस्तांतरण

Rajasthan News: राजस्थान के 88.44 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के पेंशनधारियों को बढ़ी हुई राशि दी जाएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक कार्यक्रम में करेंगे. सीएम भजनलाल शर्मा 27 जून को झुंझुनूं में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का पेंशनर्स के खातों में DBT करेंगे. इस दौरान सीएम लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अविनाश गहलोत ने बताया कि चुनाव पूर्व किया गया एक और वादा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी ने पूरा किया है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास सबका विश्वास की भावना से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति व उनके परिवार को राज्य सरकार की सुविधाओं से लाभान्वित करने को प्रतिबद्ध है और आगे भी सरकार लोक कल्याण के कार्य जारी रखेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन विकसित भारत व विकसित राजस्थान का संकल्प भी पूरा करेंगे.

88.44 लाख लाभार्थियों के खाते में सीधा पैसा

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का एक साथ सीधा हस्तांतरण लाभार्थियों के खाते में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 88.44 लाख लाभार्थियों के खाते में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि डीबीटी के जरिए सीधा पैसा भेजा जाएगा.

पेंशन राशि 1000 से बढ़ाकर 1150 रुपए

उन्होंने बताया कि एक अप्रैल 2024 से पेंशन राशि 1000 से बढ़ाकर 1150 रुपए दी जा रही है. विभाग द्वारा मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन योजना, लघु एवं सीमान्त वृद्धजन कृषक सम्मान पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन योजना तथा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्त पेंशन योजनाओं का संचालन किया जा रहा है.

अविनाश गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार बुजुर्गों व जरूरतमंदों को पेंशन देकर उन्हें आर्थिक सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है तथा तथा समाज के वंचित एवं पिछड़े वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सरकार में बनाए गए 86 नगर पालिकाओं की होगी समीक्षा, सीएम भजनलाल ने दिए निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान में 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाले जाएंगे 1038 करोड़ रुपये, 27 जून को बढ़ी हुई राशि का होगा सीधा हस्तांतरण
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close